भाजपा ने साधा केजरीवाल पर निशाना, कहा- दिल्ली सरकार ने नहीं खरीदा एक भी वेंटिलेटर

5/11/2021 7:12:55 PM

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी की नेता मीनाक्षी लेखी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि पिछले साल दिल्ली सरकार ने एक भी वेंटिलेटर की खरीद नहीं की और केवल उन्हीं वेंटिलेटर का इस्तेमाल कर रही है जो पीएम केयर्स फंड के तहत मुहैया कराए गए थे। राजधानी में संवाददाता सम्मेलन में लेखी ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार ने आईसीयू बिस्तरों की संख्या भी नही बढाई।

भाजपा नेता ने दावा किया, ‘‘अगर आप दिल्ली में आईसीयू बिस्तरों की बात करते हैं तो उन्होंने इसे नहीं बढ़ाया । (आप) सरकार ने उन्हीं वेंटिलेटरों का इस्तेमाल किया जो पीएम-केयर्स फंड के तहत मुहैया कराए गए थे। आप सरकार ने पिछले साल एक भी वेंटिलेटर की खरीद नहीं की।''

लेखी ने यह भी कहा कि केंद्र एवं डीआरडीओ ऑक्सीजन, अस्पताल एवं विशेष बिस्तर मुहैया करा रहे हैं, यहां तक कि आईटीबीपी एवं अन्य रक्षा संगठन चिकित्साकर्मी भी उपलब्ध करवा रहे हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से इस पर त्वरित प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि जीटीबी अस्पताल से संबद्ध 500 बिस्तरों वाला कोविड देखभाल केंद्र 11 मई से शुरू हो जायेगा । उन्होंने कहा था कि 500 आईसीयू बिस्तरों वाला एक अन्य केंद्र एलएनजेपी अस्पताल के समीप रामलीला मैदान में जल्दी ही तैयार हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

static