भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज रहेंगे नागालैंड दौरे पर, सीएम नेफ्यू रियो के साथ करेंगे रैली, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 05:26 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को चुनावी राज्य नागालैंड का दौरा करेंगे। नड्डा भाजपा और उसके सहयोगी दल नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) की संयुक्त रैली में शामिल होंगे। इस रैली में नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि जेपी नड्डा आज नगालैंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र भी जारी करेंगे। गौरतलब है कि 60 सीटों वाली विधानसभा में भाजपा और एनडीपीपी साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
PunjabKesari
सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक, लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। कैबिनेट के बाद सीएम मंत्रिमंडल के साथ बैठक करेंगे। सीएम योगी मंगलवार को UP-GIS में प्राप्त निवेश प्रस्ताव के क्रियान्वयन के संबंध में भी बैठक करेंगे। साथ ही वे एक्सप्रेस-वे की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा और भी कई अहम फैसले बैठक में लिए जा सकते हैं। 

हार्दिक पांड्या 14 फरवरी को फिर करेंगे शादी, जानें कौन होगी दुल्हन 
हार्दिक पांड्या ने 2020 में गुपचुप तरीके से गर्लफ्रेंड नतासा स्टेनकोविक से शादी की थी। अब वह 14 फरवरी वैलेंटाइन्स डे पर एक बार फिर अपनी पत्नी से उदयपुर शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हैं। पति-पत्नी बनने के तीन साल बाद क्रिकेटर हार्दिक और अभिनेत्री-मॉडल एक पारंपरिक शादी करने वाले हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान उनकी पहले की कम महत्वपूर्ण शादी के विपरीत यह एक भव्य समारोह होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हरियाणा पुलिस को राष्ट्रपति कलर करेंगे प्रदान
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का एक दिवसीय दौरा हरियाणा के लिए बड़ा अहम होगा। केंद्रीय गृह मंत्री 14 फरवरी को करनाल पहुचेंगे। यहां वे मधुबन पुलिस अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस को राष्ट्रपति कलर प्रदान करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री हरियाणा पुलिस की कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी करेंगे। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, गृह मंत्री अनिल विज व अन्य कैबिनेट मंत्री व गणमान्य लोग उपस्थित होंगे। 

स्मृति मंधाना ने तोड़े रिकॉर्ड, 3.40 करोड़ रूपए में बिक WPL की सबसे महंगी खिलाड़ी बनी
स्मृति मंधाना शुरूआती महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए यहां सोमवार को हुई नीलामी में सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाली खिलाड़ी रहीं और इस भारतीय उप कप्तान को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस को बोली में पछाड़ते हुए 3.40 करोड़ रूपए (410,000 डॉलर) में खरीदा। 

त्रिपुरा में भाजपा फिर से सत्ता में आई तो विकास, शांति और समृद्धि की गारंटी : PM मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि त्रिपुरा में ऐसा कोई परिवार नहीं है, जिसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नीतियों का लाभ नहीं मिला हो। उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की कि अगर वे ‘‘विकास, शांति और समृद्धि की गारंटी'' चाहते हैं, तो भाजपा के पक्ष में मतदान करें। मोदी ने त्रिपुरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि भाजपा ने ‘‘वफादार सेवक'' के रूप में, इस जगह को विकसित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लोगों से एकजुट रहने और शांतिपूर्ण मतदान करने का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि तेजी से विकास कर रहे राज्य को वामपंथी और कांग्रेस के सत्ता में लौटने पर नुकसान होगा।

PM मोदी से मिले टीम इंडिया के क्रिकेटर्स और साउथ के सुपर स्टार्स
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु दौरे के दौरान सोमवार को साउथ फिल्मी सितारों, क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ियों और स्टार्टअप जगत से जुड़े लोगों से मुलाकात की। केजीएफ फिल्म के एक्टर यश भी पीएम मोदी से मुलाकात करने पहुंचे। पीएम मोदी और यश तस्वीर में एक दूसरे से हाथ मिलाते देख रहे हैं। पीएम मोदी ने यश के अलावा कंतारा फिल्म के एक्टर, डायरेक्टर रिषभ शेट्टी से भी मुलाकात की। फिल्म एक्टरों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कन्नड फिल्म स्टार पुनीत राजकुमार को भी याद किया। बता दें कि पिछले साल पुनीत राजकुमार की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। 

‘एयरो इंडिया' में पहली बार नजर आया अमेरिकी वायुसेना का एफ-35 विमान 
अमेरिकी वायु सेना (यूएसएएफ) के पांचवीं पीढ़ी के दो सुपरसोनिक बहुउद्देश्यीय एफ-35ए विमान सोमवार को यहां ‘एयरो-इंडिया' में पहली बार नजर आए। दो लड़ाकू विमान- एफ-35ए लाइटनिंग-2 और एफ-35ए ज्वाइंट स्ट्राइक फाइटर अमेरिका में उताह और अलास्का वायुसेना के ठिकानों से अपनी यात्रा के बाद बेंगलुरु के बाहरी इलाके में येलहंका वायुसेना स्टेशन पहुंचे। भारतीय सैन्य अधिकारियों के अनुसार, यह पहली बार है जब अमेरिकी वायुसेना का एफ-35 विमान भारत में उतरा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News