चुनाव आयोग को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और डेरेक ओ ब्रायन के बीच हुई तीखी नोक झोंक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 10:30 PM (IST)

नई दिल्लीः राज्यसभा में बुधवार को भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा और तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ'ब्रायन के बीच पश्चिम बंगाल चुनाव में निर्वाचन आयोग की भूमिका को लेकर नोकझोंक हुई। ‘‘राष्ट्रीय राजधानी राज्यक्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक 2021'' पर चल रही चर्चा के दौरान डेरेक ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से कराने की चर्चा की। उन्होंने कुछ संवैधानिक संस्थाओं को लेकर आरोप लगाया जिसका सत्ता पक्ष के सदस्यों ने कड़ा विरोध किया जिसके कारण उनकी बात पूरी तरह सुनी नहीं जा सकी।

इसी बीच सदन में मौजूद नड्डा ने भी कुछ कहा और उसे भी सुना नहीं जा सका। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डेरेक ने कहा, ‘‘भाजपा अध्यक्ष का विश्वास देखिए...बोल रहे हैं कि होकर रहेगा...क्या वह निर्वाचन आयोग को चला रहे हैं।'' तृणमूल सदस्य ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि यह सदन के पटल पर सुनने को मिलेगा लेकिन आज यह सुनने को मिला। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव की मांग की थी। मेरी सीमित जानकारी के हिसाब से चुनाव निर्वाचन आयोग कराती है।'' उन्होंने कहा कि यह बात ऐसे व्यक्ति ने कही है जो कभी बीच में हस्तक्षेप नहीं करता।

डेरेक के आरोपों का जवाब देते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा उन खिलाड़ियों में नहीं है जो हारने लगे तो अंपायर को दोषी ठहराएं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि हमने कभी भी निर्वाचन आयोग के फैसले पर सवाल नहीं उठाया है। हमने हमेशा उसकी विश्वसनीयता को माना है। हम उनमे नहीं हैं कि जब हार जाएं तो ईवीएम को दोषी ठहराएं और जब जीत जाएं तो हम शहंशाह हैं।'' भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा, ‘‘आज इनको (तृणमूल नेता को) जो डर लग रहा है क्योंकि इन्हें चुनावी नतीजों का अंदेशा हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News