अडवाणी पर दिए बयान पर सुषमा की राहुल को नसीहत, भाषा की तो मर्यादा रखें

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 10:47 AM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विवादित बोल पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर निशाना साधा है।  सुषमा ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'राहुलजी, अडवाणीजी हमारे पिता तुल्य हैं। आपके बयान ने हमें बहुत आहत किया है। कृपया भाषा की मर्यादा रखने की कोशिश करें।

PunjabKesari

आपको बतां दे कि कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी का अपमान किया है और अपने गुरू का अपमान करना हिंदू संस्कृति नहीं है। आडवाणी के प्रति किए गए व्यवहार के बाद बृहस्पतिवार को आए उनके (आडवाणी के) ब्लॉग को लेकर राहुल ने मोदी पर यह तंज कसा है।  दरअसल, आडवाणी ने अपने ब्लॉग में कहा है कि भाजपा ने अपने राजनीतिक विरोधियों को कभी राष्ट्र विरोधी नहीं माना। राहुल ने कहा, ‘‘भाजपा ङ्क्षहदुत्व की बात करती है। हिंदुत्व में गुरू सर्वोच्च होता है। वह गुरू शिष्य परंपरा की बात करती है। मोदी के गुरू कौन हैं? आडवाणी हैं। मोदी ने आडवाणी को बाहर का रास्ता दिखा दिया (जूता मारके स्टेज से उतारा) । ’’  

PunjabKesari

अमित शाह लड़ रहे हैं चुनाव
कांग्रेस अध्यक्ष की यह परोक्ष टिप्पणी आडवाणी को गुजरात में गांधीनगर सीट से भाजपा द्वारा उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर है। वहां से खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं।  राहुल ने कहा, ‘‘2019 का चुनाव विचारधाराओं की लड़ाई है और कांग्रेस की विचारधारा भाईचारा, प्रेम और सौहाद्र्र मोदी के नफरत, क्रोध और विभाजनकारी विचारधारा पर जीत हासिल करेगी।’’   उन्होंने यह भी कहा कि वह कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए वादा ‘न्यूनतम आय योजना’ की आलोचना से परेशान नहीं हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News