तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी से भड़की बीजेपी, AAP कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन, बैरिकेड तोड़े

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 06:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बीजेपी नेता तेजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी  के विरोध में 'आप' कार्यालय की ओर कूच कर रहे दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता समेत सैकड़ों कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए और बैरिकेड तोड़ दिए गए। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने आदेश गुप्ता समेत कुछ कार्यकार्ताओं को हिरासत में ले लिया। बीजेपी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा सरकारी तंत्र व पंजाब पुलिस का दुरुपयोग कर बीजेपी नेताओं की गिरफ्तारी का यह तानाशाही रवैया है।

आज केजरीवाल का असली चरित्र और चेहरा सामने आ गया- आदेश गुप्ता
भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और अन्य नेताओं ने इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथ लिया और कहा कि बग्गा ने उनके झूठ को ‘‘बेनकाब'' किया है, इसलिए उन्हें निशाना बनाया जा रहा है। गुप्ता ने किहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि यदि पुलिस उनके अधीन आ जाएगी तो उन्हें निशाना बनाने वालों को वह सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘कहावत है कि जब किसी का असली चेहरा देखना हो तो उसे पावर (सत्ता) देकर देखो। आज केजरीवाल का असली चरित्र और चेहरा सामने आ गया है।'' बग्गा पर हुई कार्रवाई को शर्मनाक करार देते हुए गुप्ता ने कहा कि पंजाब पुलिस इस कदर ‘‘गुंडागर्दी'' पर उतारू है कि उसने एक सिख को अपनी पगड़ी तक भी नहीं बांधने दी और उसके पिता के साथ दुर्व्यव्हार किया।

पंजाब पुलिस की कार्रवाई गैरकानूनी
भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने आरोप लगाया कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान खुद एक सिख हैं, लेकिन इसके बावजूद पंजाब में एक सिख का ‘‘अपमान'' किया गया है। ज्ञात हो कि भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता बग्गा भी सिख हैं। दिल्ली प्रदेश भाजपा की एक अन्य नेता नुपूर शर्मा ने अदालत के एक फैसले का हवाला देते हुए कहा कि एक राज्य की पुलिस दूसरे राज्य में अगर किसी को गिरफ्तार करती है तो उसे स्थानीय पुलिस को इस बारे में सूचना देनी होती है। उन्होंने कहा कि बग्गा के मामले में पंजाब पुलिस की कार्रवाई गैरकानूनी थी क्योंकि उसने दिल्ली पुलिस को इस संबंध में कोई सूचना नहीं दी। बग्गा के पिता ने शिकायत की है कि शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए।
PunjabKesari
दिल्ली पुलिस की एक टीम ने बग्गा को अपने संरक्षण लिया
गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने पिछले महीने भड़काऊ बयान देने, शत्रुता को बढ़ावा देने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में बग्गा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने मोहाली में रहने वाले सन्नी अहलूवालिया नामक एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया था। पंजाब पुलिस ने बताया कि एक अप्रैल को दर्ज की गई प्राथमिकी के मुताबिक, 30 मार्च को बग्गा ने दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया था और कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

इस बीच, दिल्ली पुलिस की एक टीम ने ‘बेहद नाटकीय घटनाक्रम' में कुरुक्षेत्र में बग्गा को पंजाब पुलिस से अपने संरक्षण में ले लिया। पंजाब पुलिस की टीम को कुरुक्षेत्र के पीपली में रोका गया था। हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें बताया गया कि बग्गा को उनके आवास से ‘‘जबरन'' उठाया गया था। कुरुक्षेत्र के एक पुलिस अधिकारी ने फोन पर बताया कि दिल्ली पुलिस की एक टीम कुरुक्षेत्र पहुंची और बग्गा को अपने साथ लेकर राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News