दिल्ली: LG से मिला भाजपा प्रतिनिधिमंडल, महरौली में अतिक्रमण रोधी अभियान रोके जाने का दावा किया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 08:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महरौली में अतिक्रमण रोधी अभियान को लेकर भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना से मुलाकात की और दावा किया कि इस कवायद को रोका जाएगा तथा क्षेत्र का नए सिरे से सीमांकन किया जाएगा। उपराज्यपाल से मुलाकात के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और दिल्ली इकाई के प्रभारी बैजयंत पांडा ने कहा कि दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग के सर्वेक्षण के आधार पर अतिक्रमण रोधी अभियान की वजह से महरौली के स्थानीय लोगों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

पांडा ने दावा किया, "उपराज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि अतिक्रमण रोधी अभियान फिलहाल रुक जाएगा और निष्पक्ष रूप से एक नया सर्वेक्षण किया जाएगा।" उपराज्यपाल कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि सक्सेना ने प्रतिनिधिमंडल की शिकायतों को सुना और इस पर गौर करने का आश्वासन दिया। भाजपा की दिल्ली इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, सांसद रमेश बिधूड़ी और महरौली के कुछ निवासी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे।

सचदेवा ने कहा कि राजस्व विभाग के सीमांकन और अदालत में निवासियों की रक्षा करने में विफल रहने के कारण महरौली में तोड़फोड़ के लिए दिल्ली सरकार को दोषी ठहराया जाना चाहिए। दिल्ली सरकार पहले ही जिला मजिस्ट्रेट (दक्षिण) को "विवादित" क्षेत्र में नए सिरे से सीमांकन करने का निर्देश दे चुकी है और दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) को अतिक्रमण रोधी अभियान रोकने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News