भाजपा ने कहा, सत्ता में आने के लिए उमर 35ए पर कर रहे हैं राजनीति

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 01:31 PM (IST)

नई दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी ने नैशनल कान्फ्रेंस के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला पर आरोप लगया है कि वह सत्ता में आने के लिए अनुच्छेद 35ए पर राजनीतिक कर रहे हैं। भाजपा नेता एस प्रकाश ने कहा है कि उमर बेवजह का शोर मचा रहे हैं जबकि पीएम मोदी साफ कर चुके हैं कि केन्द्र के समक्ष ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है।


एस प्रकाश ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी साफ कर चुके हैं कि केन्द्र के समक्ष अनुच्छेद 35ए को लेकर कोई प्रस्ताव नहीं आया है। उमर सतता में वापिस आना चाहते हैं और इस कारण वे नाहक ही शोर मचा रहे हैं। उन्होंने कहा, पिता और पुत्र दोनों अलगाववादी समर्थक हैं और वे दो वर्षों से इसी ऐजेंडे पर काम कर रहे हैं पर घाटी में वे नाकाम हो चुके हैं। वहीं कांग्रेस समर्थक उमर ने अनुच्छेद 35ए मुद्दे को लेकर विशेष सत्र बुलाने की मांग की है।

शुक्रवार को अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू कश्मीर विधानसभा का विशेष सत्र 29 अगस्त से पहले होना चाहिए ताकि अनुच्छेद 35ए की स्थिति पर चर्चा हो सके। उन्होंने इस संदर्भ में केन्द्र के रवैये की निंदा की और कहा कि राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अनुच्छेद को बचाने के लिए उचित पक्ष नहीं रख रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News