जेपी नड्डा के आवास पर बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Mar 13, 2021 - 01:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनावों को लेकर पश्चिम बंगाल की राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। यहां अपनी जीत दर्ज करवाने के लिए भारतीय जनता पार्टी  एड़ी-चोटी का जोर लगाने में जुटी हुई है। चुनावों से पहली हुई हिंसा और हमले की घटनाएं इस बात की तरफ इशारा करती हैं कि भाजपा के लिए यह राह आसान होने वाली नही है।  इस बीच बंगाल बीजेपी कोर ग्रुप की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने अवास में बैठक बुलाई  है।

PunjabKesari

इस बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल नड्डा के आवास पहुंचे। बताया जा रहा है कि चुनाव समिति की बैठक से पहले बाकी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में हो रही है। दरअसल  बंगाल में बीजेपी फ्रंटफुट पर खेल रही है और आक्रामक अंदाज में दिखाई दे रही है। यहां भाजपा और सत्‍ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी के बीच सीधा और कड़ा मुकाबला है।

PunjabKesari

इससे पहले तीन मार्च को भाजपा के बंगाल के कोर ग्रुप की बैठक हुई थी। वहीं चार मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस पहली बैठक में बंगाल और असम के पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ था। पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने 6 मार्च को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी। इस पहली सूची में 57 उम्मीदवारों के नाम थे। नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का मुकाबला भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से है।

PunjabKesari
बता दें पश्चिम बंगाल में 27 मार्च और एक अप्रैल को क्रमश: पहले और दूसरे चरण के विधानसभा चुनावों में 30-30 सीटों पर मतदान होने हैं दूसरे चरण में जिन सीटों पर चुनाव होना है उनमें तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नंदीग्राम विधानसभा सीट भी आती है।  ये चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में होंगे। मतगणना दो मई को होनी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News