जयपुर में राहुल ने किया राष्ट्रगान का अपमान, Video आया सामने

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 11:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को जयपुर का दौरा किया। इस दौरान उन पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगा है। उन्होंने कल यहां एक रैली को संबोधित कर चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया। राहुल ने इस दौरान 13 किमी रोड शो भी किया। राहुल गांधी पर रैली के बाद राष्ट्रीय गान का अपमान करने का आरोप लगा है।

 

 


दरअसल, कार्यक्रम शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर में कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन में पहुंचे थे और कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ होनी थी। मंच पर राहुल गांधी, राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट और महासचिव अशोक गहलोत मौजूद समेत कई अन्य नेता मौजूद थे। इस दौरान राहुल गांधी, सचिन पायलट और राहुल गांधी तीनों मजाकिया मूड में लग रहे थे और एक दूसरे से हंसते हुए बात कर रहे थे।

PunjabKesari

कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन में राष्ट्रगान का वक्त आ गया और मंच पर मौजूद एक संचालक ने सभी को सावधान कहकर आगाह किया। इसके बाद राष्ट्रगान शुरू हो गया। इस दौरान देखा गया कि राहुल, सचिन और गहलोत हंसी, मजाक करते रहे। राष्ट्रगान चल रहा था। कुछ समय बाद इन नेताओं को एहसास हुआ कि राष्ट्रगान चल रहा है। इसके बाद तीनों नेता सावधान की स्थिति में आ गए। लेकिन इस दौरान राष्ट्रगान की कुछ पंक्तियां गाई जा चुकी थीं।

PunjabKesari

इस पूरी घटना पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला किया है। बीजेपी आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने पूरी घटना का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। उन्होंने लिखा, कर राजस्थान में राहुल गांधी तब मजाक करते दिखे जब राष्ट्रगान गाया जा रहा था। वे किसी, राष्ट्रीय संस्था, सिंबल या प्रोटोकॉल का सम्मान नहीं करते। शर्मनाक।

 

 

 

PunjabKesari

राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहला राजस्थान दौरा था। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को राफेल घोटाले, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर घेरा और पार्टी कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि कार्यकर्ता जिसे कहेंगे, उसी को उम्मीदवार बनाया जाएगा। पैराशूट से कोई उम्मीदवार नहीं उतरेगा। राहुल ने कहा कि “मैं विश्वास दिलाता हूं, कि पैराशूट वाला एक भी व्यक्ति टिकट नहीं ले पाएगा। ऐसे प्रत्याशियों के पैराशूट की डोर काट दी जाएगी और वे 20000 फुट से जमीन पर गिरेंगे।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News