सिद्धू का बाजवा को गले लगाना शहीदों का अपमान: भाजपा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 09:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान में इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में पंजाब में कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के शामिल होने को लेकर उठे विवाद के बीच भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस कर भारत को कटघरे में खड़ा कर दिया है और इसके लिये राहुल गांधी देश को जवाब दें। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के षड्‍यंत्र में कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी आग में घी डालने का काम कर रहे हैं । 
PunjabKesariभाजपा नेता ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के बयान के बाद भी अगर सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस की है, तो यह राहुल गांधी के कहने पर ही किया होगा, क्योंकि उनकी  मर्जी के बगैर कांग्रेस में एक पत्ता भी इधर से उधर नहीं होता है। पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल जी इस विषय से भाग नहीं सकते हैं, आपको देश को जवाब देना होगा। उन्होंने कहा कि डिप्लोमेसी या कूटनीति जैसे विषय केंद्र सरकार के दायरे में आते हैं। इस पर कोई भी फैसला केंद्र करता है। किसी देश के साथ संबंध कैसे हो, यह विषय केंद्र सरकार की परिधि के तहत आता है।     
PunjabKesari
पात्रा ने कहा कि हम सिद्धू से नहीं राहुल गांधी से जवाब चाहते हैं कि क्‍या वह एक समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि सिद्धू ने प्रेस कांफ्रेंस में जो बात कही, विश्वास नहीं होता है कि हमारे देश का कोई नेता इस प्रकार से पाकिस्तान के पक्ष में बातें कह सकता है। उन्होंने कहा कि सिद्धू का कहना है कि वे बतौर राजनीतिक व्यक्ति नहीं बल्कि एक क्रिकेटर के रूप में पाकिस्तान गए थे लेकिन आज उन्होंने केवल राजनीतिक बातें की । भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस और सिद्धू ने यह समझाने की बजाए कि उन्होंने पाकिस्तान में वहां के सेना प्रमुख जनरल बाजवा को गले क्यों लगाया और सिद्धू पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति के बगल में क्यों बैठे, उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में एक लम्बा लेक्चर दिया कि डिप्लोमेसी कैसी होनी चाहिए? 

PunjabKesari

बता दें कि पंजाब मंत्रिमंडल के सदस्य नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपनी पाकिस्तान यात्रा पर स्पष्टिकरण देते हुए कहा कि यह ‘‘राजनीतिक’’ नहीं एक दोस्त की ओर से महज गर्मजोशी भरा आमंत्रण था। क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने मुझे बताया कि वे भारत के डेरा बाबा नानक करतारपुर साहिब के गरुद्वारे के लिए रास्ता खोलने का प्रयास कर रहे हैं और इसके बाद जो हुआ वह भावुक क्षण था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे सिद्धू पड़ोसी देश के सेना प्रमुख को गले लगाने के बाद विवादों में घिर गए थे और विपक्ष सहित पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी सिद्धू की आलोचना की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News