‘शहजादे'' ने महाराजाओं का अपमान किया, लेकिन नवाबों के अत्याचारों पर चुप हैं : PM मोदी

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 02:36 PM (IST)

बेलगावी (कर्नाटक) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान करने लेकिन तुष्टीकरण की राजनीति की खातिर नवाबों, निजामों, सुल्तानों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचारों पर एक भी शब्द नहीं बोलने का आरोप लगाया।

यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने तुष्टीकरण और वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए हमारा इतिहास और स्वतंत्रता संघर्ष लिखा। बल्कि आज भी कांग्रेस के शहजादे उस पाप को आगे बढ़ा रहे हैं। आपने कांग्रेस के शहजादे का हालिया बयान सुना होगा - वह कहते हैं कि भारत के राजा और महाराजा अत्याचारी थे।'' 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने (गांधी) राजाओं और महाराजाओं पर लोगों तथा गरीबों की जमीन और संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया...कांग्रेस के शहजादे ने छत्रपति शिवाजी महाराज और कित्तूर की रानी चेन्नम्मा जैसी महान शख्सियतों का अपमान किया है जिनका प्रशासन और देशभक्ति आज भी हमें प्रेरित करता है।'' मैसुरु के पूर्व शाही परिवार के योगदान को याद करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस के शहजादे ने वोट बैंक की राजनीति और तुष्टीकरण को ध्यान में रखते हुए जानबूझकर ऐसे बयान दिए।'' उन्होंने कहा कि मैसुरु के पूर्व शाही परिवार का उनके योगदान के लिए आज भी देशभर में सम्मान किया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News