विवादित बयान पर ओवैसी का अनुराग ठाकुर को चैलेंज, कहा- बताओ कहां आना है, मुझे गोली मारो

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के विवादित बयान के बाद ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर चैलेंज कर दिया है। उन्होंने साफ कहा कि अनुराग ठाकुर को मुझे बताओं की कहां आना है, मुझे गोली मारो। 

PunjabKesari

असदुद्दीन ओवैसी ने अनुराग ठाकुर के इस बयान पर सीधा हमला करते हुए चुनौती दी कि भारत में वह जगह बताए जहां आप मुझे गोली मारेंगे, मैं आने को तैयार।  ओवैसी ने यह मुंबई के नागपाड़ा के झूला मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ओवैसी ने यह बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत में वह जगह बताए, जहां आप मुझे शूट करेंगे और मैं आने को तैयार हूं। आपका बयान मुझमें कोई भय पैदा नहीं करेगा, क्योंकि हमारी मां और बहनें बड़ी संख्या में सड़क पर हैं और उन्होंने देश को बचाने का फैसला लिया है। 

PunjabKesari

क्या है मामला
दरअसल, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को तब विवाद पैदा कर दिया जब उन्होंने चुनावी रैली में आए लोगों को गद्दारों को मारने वाला भड़काऊ नारा लगाने के लिए उकसाया। इससे पहले उन्होंने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधा था। रैली में, वित्त राज्य मंत्री ठाकुर ने कहा था,  देश के गद्दारों को, जिसपर भीड़ ने कहा था, गोली मारो सा***को। रिठाला से भाजपा के उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा में ठाकुर ने शाहीनबाग में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शन और कथित देश विरोधी नारों से विपक्षी पार्टियों को जोड़ा और भीड़ से विवादित नारे लगाने को कहा था।

PunjabKesari
 

चुनाव आयोग ने किया अनुराग ठाकुर से जवाब तलब 
वहीं  चुनाव आयोग ने केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के कारण चुनाव आचार संहिता का प्रथम दृष्टया उल्लंघन करार देते हुए मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने को कहा है। आयोग द्वारा जारी नोटिस में ठाकुर से 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है। आयोग ने इस मामले में दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है। नोटिस में आयोग ने ठाकुर द्वारा 27 जनवरी को बुद्ध विहार स्थित मदर डेयरी के पास श्मशान घाट रोड पर एक जनसभा में धार्मिक सौहाद्र्र को प्रभावित करने वाले नारे लगवाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे प्रथम दृष्टया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। आयोग ने इस मामले में दिल्ली के सीईओ कार्यालय द्वारा मंगलवार को सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई करते हुये ठाकुर को अपना पक्ष आयोग के समक्ष पेश करने को कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News