बिहार: आकाशीय बिजली गिरने से 11 की मौत

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2017 - 08:12 PM (IST)

बेतिया/मोतिहारी : बिहार के पूर्वी और पश्चिम चंपारण जिले में आज बारिश के दौरान हुए वज्रपात और आंधी-तूफान की चपेट में आकर 11 लोगों की मौत हो गई। पश्चिम चंपारण जिला के योगापट्टी व लौरिया अंचल के विभिन्न पंचायतों में आज दिन में करीब नौ बजे आए आंधी-तूफान के दौरान गिरे घर और झोपडी की दीवार के नीचे दबकर योगापट्टी में दो महिला, दो किशोरी व एक किशोर की मौत हो गई जबकि लौरिया अंचल में एक लडके की मृत्यु हो गई तथा सैकड़ो मकान और झोपडी तथा फसल और आम एवं लीची के बगान को क्षति पहुंची है।  

योगापट्टी अंचल अधिकारी शंभूनाथ राम ने बताया कि मरने वालों में ढढवा गांव के मैनेजर चौधरी एवं चन्द्रावती देवी (55), दुधियवां गांव की शंभा देवी (40), भरथापट्टी गांव की रीमा कुमारी (14) एवं परमशीला कुमारी (16) शामिल है। वहीं, लौरिया अंचल अन्तर्गत धोबनी वृत्ता टोला गांव निवासी मुकेश कुमार (16) की भी आंधी-तूफान की चपेट में आकर मौत हो गई। पश्चिम चंपारण के पडोसी जिला पूर्वी चंपारण में आज बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई।
PunjabKesari
प्रभारी पदाधिकारी आपदा प्रबंधन वरीय उपसमाहर्ता मनोज कुमार ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आज बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों में मेहसी थाना क्षेत्र के राजेपुर मेहसी पंचायत के रानीपट्टी गांव निवासी कंठलाल राय (70), कोटवा थाना के कररया बैरागी टोला के निवासी चंद्रिका पासवान की पत्नी मीना देवी (40), इसी थाना के कोइरगांवा के अ‘छेलाल शाह की पत्नी सुनीता देवी (32), फेनहारा थाना क्षेत्र के कोदरिया अवी गांव के रामनाथ शाह की पुत्री वीणा कुमारी (19) तथा तुरकौलिया थाना क्षेत्र के तुरकौलिया पुरवारी टोला मध्य वार्ड नंबर छह निवासी हीरा लाल शाह की पत्नी सुशीला देवी (40) शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News