देश में बढ़ता कोरोना का प्रकोप, मुंबई के विजय बल्लभ अस्पताल में आग...देश-विदेश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 10:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना भारत में आए दिन नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है। कोरोना संकट से जूझने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बैक-टू- बैक तीन बैठकें करेंगे। वहीं दूसरी तरफ मुंबई के विजय बल्लभ अस्पताल में दर्दनाक हादसा हो गया।  विजय बल्लभ अस्पताल में तड़के भीषण आग लग गई। शुक्रवार (23 अप्रैल) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

 

कोरोना पर पीएम मोदी की बैठकें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना की ताजा लहर में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के अलावा देश के अग्रणी ऑक्सीजन निर्माताओं सहित कुल तीन महत्वपूर्ण बैठकें कर महामारी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा करेंगे।

 

मुंबई के विजय बल्लभ अस्पताल में आग
मुंबई के विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में भीषण आग लग गई। इस भीषण आग के चलते 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल के ICU में 17 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था, सुबह सवा तीन बजे शार्ट सर्किट से आग लगी जिसमें 13 मरीजों की जलकर मौत हो गई। फायर ब्रिगेड ने करीब साढ़े 5 बजे आग पर काबू पाया। 

 

सुमित्रा महाजन की सेहत में सुधार
पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें अस्पताल के जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। पूर्व लोकसभा को बुखार आने पर इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

 

भारत और पाक से उड़ानों पर रोक लगाएगा कनाडा
कनाडा ने कहा है भारत और पाकिस्तान में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वह इन देशों से सभी उड़ानों पर 30 दिन के लिए रोक लगाएगा। परिवहन मंत्री उमर अल्घाब्रा ने कहा कि प्रतिबंध गुरुवार से शुरू होगा।

 

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत
दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार 25 मरीजों की मौत हो गई। सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए घटना के पीछे संभावित वजह ऑक्सीजन की कमी को बताया है। सर गंगाराम अस्पताल के चिकित्सा निदेशक ने कहा कि अस्पताल में ऑक्सीजन का भंडार अगले दो घंटे और चलेगा।

 

लीबिया में नौका डूबने से 130 शरणार्थियों के मरने की आशंका 
लीबिया में मेडिटेरनियन सी तट पर एक नौका के डूब जाने से उसमें सवार करीब 130 शरणार्थियों के मरने की आशंका है। गैरसरकारी संगठन एसओएस मेडिटेरनी ने यह जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News