कोरोना के चलते जगन्नाथ मंदिर प्रशासन का बड़ा फैसला, हर रविवार बंद रहेगा मंदिर

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 10:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने मंदिर को संक्रमण मुक्त करने के लिए अगले सप्ताह से प्रत्येक रविवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय रविवार को लिया।

एसजेटीए के अध्यक्ष कृष्ण कुमार ने कहा कि ‘छत्तीशा निजोग' (मंदिर के सेवादारों की संस्था) के बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया कि प्रत्येक रविवार को श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद रखा जाएगा। कुमार ने कहा कि मंदिर में दैनिक पूजा अर्चना जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर में मंदिर के दोबारा खुलने के बाद भी इस प्रकार के प्रतिबंध लगाए गए थे।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि एसजेटीए ने सेवादारों और उनके परिवार के सदस्यों के टीकाकरण के लिए व्यवस्था की है क्योंकि वे देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं के संपर्क में रहते हैं। इस बीच मंदिर के पश्चिमी भाग में रखी भगवान नृसिंह की एक विशाल प्रतिमा की रविवार को सफाई करते समय पत्थर की बनी “हिरण्यकश्यप” की मूर्ति एक सेवादार के पैर पर गिर गई जिससे वह घायल हो गया। कुमार ने कहा, “एसजेटीए ने घायल सेवादार का भुवनेश्वर के एक अस्पताल में उपचार कराने की व्यवस्था की है।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News