भू-माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने जेसीबी की मदद से आठ गोदामों को किया जमींदोज

10/09/2021 3:58:35 PM

नेशनल डेस्क: भू-माफिया के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही। रद्दी चौकी के करीब भू माफिया ने पार्क की जमीन पर अवैध कब्जा कर गोदाम बना लिए थे। कब्जामुक्त करवाई जमीन की कुल कीमत डेढ़ कराेड़ से ज्यादा बताई जा रही है। प्रशासन ने सुबह ही जेसीबी की मदद से आठ गोदामों को जमींदोज कर दिया। यहां भू माफिया व्यापारिक गतिविधियां संचालित कर रहा था।
Embed Koo
तहसीलदार आधारताल राजेश सिंह के अनुसार माफिया विरोधी अभियान के तहत की जा रही इस कार्रवाई में अभी तक मोहम्मद शफीक द्वारा एक हजार वर्ग फुट पर अवैध रूप से बनाये गये गोदाम को गिरा दिया गया है। इस भूमि की अनुमानित कीमत लगभग तीस लाख रुपये है। इसी प्रकार मोहम्मद खलील यहां 15 सौ वर्गफुट भूमि पर कब्जा कर कबाड़ का व्यवसाय किया जा रहा था जिसे हटाया गया। इस भूमि की कीमत 45 लाख रुपए है।

ताज खान के द्वारा 2 हजार 700 वर्गफुट भूमि पर अवैध निर्माण कर गोदाम बनाए गया था। इसे भी हटाया गया भूमि की कीमत लगभग 81 लाख रुपए है । मोहम्मद खालिद के द्वारा लगभग एक हजार वर्ग फुट पर अवैध निर्माण कर गोदाम बनाया गया था। जिसे ध्वस्त किया गया । इस भूमि की कीमत लगभग 30 लाख रुपये है । कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में क्षेत्रीय लोगों का हुजुम जमा हो गया लेकिन पुलिस की मुस्दैती के कारण कोई अप्रिय घटना नहीं हो पाई। कब्जाधारी बार-बार प्रशासन को कार्रवाई रोकने का दवाब बनाते रहे लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई। बताया जाता है कि भू-माफिया इस अवैध कब्जों से हर माह हजारों रुपये की कमाई कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News