Bharatpur: आवारा कुत्तों ने मासूम बच्ची को बुरी तरह नोंचा, सिर-गर्दन और पैर पर 10 जगह काटा... अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 07:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान के भरतपुर से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां 5 साल की एक बच्ची पर चार आवारा कुत्तों ने अचानक हमला कर दिया। बच्ची घर से 50 मीटर दूर दूध लेने जा रही थी, तभी कुत्तों ने उसे घेर लिया और बुरी तरह से नोच डाला। इस हमले में बच्ची के सिर, गर्दन, कमर और पैरों पर 10 जगह गंभीर चोटें आई हैं। आसपास के एक युवक ने बहादुरी दिखाते हुए बच्ची को कुत्तों से बचाया और उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

वीडियो वायरल, लोगों में भय
यह घटना सोमवार शाम करीब 6 बजे हुई और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई देता है कि बच्ची गली से गुजर रही थी, तभी अचानक चार कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया। वे बच्ची को खींचने लगे, लेकिन तभी एक युवक वहां आया और बहादुरी से कुत्तों को भगाकर बच्ची को बचाया।

कुत्तों के आतंक से परेशान लोग
बच्ची के परिवार और इलाके के लोगों ने बताया कि वहां के आवारा कुत्तों का आतंक लंबे समय से फैला हुआ है। मोहल्ले के 8-10 कुत्ते पहले भी कई लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने इस समस्या को नजरअंदाज किया है। लोगों का कहना है कि कई बार नगर निगम से शिकायत की गई, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

नगर निगम ने दिया आश्वासन
इस घटना के बाद नगर निगम के आयुक्त श्रवण कुमार ने कहा कि निगम क्षेत्र के आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए जल्द ही टेंडर जारी किए जाएंगे और कुत्तों को पकड़ने का अभियान शुरू किया जाएगा, जैसा कि बंदरों को पकड़ने के लिए पहले किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News