राम मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह, भजनलाल सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Jan 14, 2024 - 07:44 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान सरकार ने 22 जनवरी को राज्य में ड्राई डे घोषित किया है। इस दिन अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी। वित्त विभाग (आबकारी) द्वारा रविवार को जारी किये गये आदेश के अनुसार 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर बने मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर राजस्थान में ड्राई डे घोषित किया गया है। वित्त विभाग (आबकारी) के संयुक्त सचिव ने यह आदेश जारी किया है। ड्राई डे घोषित होने से कुछ दिन पहले जयपुर में मांस की दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे। जयपुर में दो नगर निगम हैं।

पिछले सप्ताह जयपुर नगर निगम हेरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर ने हेरिटेज क्षेत्र में मांस की सभी दुकानें 22 जनवरी को बंद रखने के आदेश जारी किए थे। इसके चार-पांच दिन बाद जयपुर नगर निगम ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर ने भी ग्रेटर क्षेत्र में स्थित मांस की दुकानें बंद रखने के आदेश जारी कर दिए। दोनों महापौर ने यह निर्णय श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ध्यान में रखकर लिया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड भी ड्राई डे घोषित कर चुके हैं। उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों के साथ-साथ स्कूल और कॉलेजों को भी बंद करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। देश की करीब 7000 महान हस्तियों को इसमें इनवाइट किया गया है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News