बदलापुर यौन शोषण केसः बॉम्बे हाईकोर्ट ने खुद नोटिस लिया, आज होगी सुनवाई

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 06:03 AM (IST)

नेशनल डेस्कः बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर इलाके में दो किंडरगार्टन छात्राओं के यौन उत्पीड़न को लेकर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन का स्वत: संज्ञान लिया है। जस्टिस रेवती मोहिते-डेरे और पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ गुरुवार को मामले की सुनवाई करेगी। 

इससे पहले बुधवार को एक स्थानीय अदालत ने ठाणे जिले के बदलापुर कस्बे के एक स्कूल में दो लड़कियों के साथ कथित यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति की पुलिस हिरासत 26 अगस्त तक बढ़ा दी। आरोपी, जो स्कूल में अटेंडेंट है, को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ठाणे जिले के कल्याण में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

दो किंडरगार्टन लड़कियों के कथित यौन शोषण को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद बुधवार को महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं। अधिकारियों ने बताया कि आंदोलन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 72 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान रेलवे स्टेशन और बदलापुर के अन्य हिस्सों में पथराव की घटनाओं में कम से कम 17 शहर के पुलिसकर्मी और करीब आठ रेलवे पुलिसकर्मी घायल हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News