बंगाल चुनावः भाजपा ने चार सांसदों और कई अभिनेत्रियों को मैदान में उतारा, बंगाल में लड़ाई हुई दिलचस्प

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 05:37 PM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा ने पश्चिम बंगाल में तीसरे और चौथे चरण के तहत 75 सीटों पर होने वाले मतदान के मद्देनजर रविवार को 63 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सहित चार सांसदों को मैदान में उतारा है। इसके अलावा भाजपा ने बंगाले के अभिनेता यश दासगुप्ता और कई अभिनेत्रियों को भी टिकट दिया है। टीएमसी ने भी कई अभिनेता और अभिनेत्री को टिकट दिया है। बंगाल में इससे दोनों दलों के बीच लड़ाई अब दिलचस्प हो गई है।
PunjabKesari
तीन लोकसभा सांसद लड़ेंगे विधानसभा चुनाव
उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए भाजपा महासचिव अरूण सिंह ने बताया कि बाबुल सुप्रियो टॉलीगंज से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे जबकि बंगाली अभिनेत्री व हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी को पार्टी ने उनके ही संसदीय क्षेत्र की चुंचुड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। पश्चिम बंगाल के ही कूचबिहार से पार्टी के सांसद निसिथ प्रामाणिक को दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। दिनहाटा विधानसभा क्षेत्र उनके संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है।

इनको भी उतारा मैदान में
राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता को भी पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। वह तारकेश्वर से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। जाने माने अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को अलीपुरद्वार से जबकि तृणमूल कांग्रेस छोड़कर पिछले दिनों भाजपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी को डोम्जुर से उम्मीदवार बनाया गया है।
PunjabKesari
अभिनेता, अभिनेत्रियों को भी दिया टिकट
पिछले दिनों भाजपा का दामन थामने वाली बांग्ला सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री पायल सरकार को बेहाला से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा में शामिल हुई अन्य अभिनेत्रियों पर भी पार्टी ने भरोसा जताया है। तनुश्री चक्रवर्ती श्यामपुर से और अंजना बसु को सोनारपुर दक्षिण से टिकट दिया गया है। अभिनेता यश दासगुप्ता को चंदि ताला से उम्मीदवार बनाया है।
PunjabKesari
टीएमसी ने भी कई अभिनेता, अभिनेत्रियों को दिया टिकट
टीएमसी ने कई अभिनेता, अभिनेत्रियों और फिल्म निर्देशक को मैदान में उतारा है। टीएमसी ने राज चक्रवर्ती, सायोनी घोष, अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी, अभिनेत्री जून मालिया, अभिनेता सोहम चक्रवर्ती, अभिनेत्री लवली मोइत्रा, अभिनेता चिरंजीत चक्रवर्ती, अभिनेत्री कौशिनी मुखर्जी, भिनेता कांचन मल्लिक को मैदान में उतारा है। इससे पहले लोकसभा चुनाव में भी टीएमसी ने दो अभिनेत्रियों नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती को मैदान में उतारा था और दोनों अभिनेत्रियों ने जीत दर्ज की थी

इससे पहले भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 57 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इसके बाद पार्टी ने दो अन्य सूची जारी कर तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। इस प्रकार भाजपा अब तक123 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी दल एजेएसयू को दी है। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News