बीसीसीआई पर चला लोढा समिति का डंडा, सर्वसम्मति से मानीं कई सिफारिशें

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2016 - 02:00 AM (IST)

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम स्थिति क्रिकेट सेंटर में अपने मुख्यालय में हुई विशेष आम बैठक (एसजीएम) में लोढा समिति की कई सिफारिशों को सर्वसम्मति से मान लिया। बीसीसीआई ने बैठक के बाद जारी एक बयान में कहा कि उसने लोढा समिति की कई सिफारिशों को सर्वसम्मति से मान लिया है।


बीसीसीआई ने जिन सिफारिशों को माना है, उनकी बयान में एक सूची दी गई है लेकिन एक राज्य एक वोट ,70 वर्ष की आयु सीमा ,प्रशासकों के लिए तीन साल का कूङ्क्षलग अवधि और तीन सदस्यों की चयन समिति करने के बारे में कोई फैसला नहीं किया गया है। क्रिकेट बोर्ड की एसजीएम शुक्रवार को होनी थी जो लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने को लेकर अंतिम समय सीमा थी लेकिन इस बैठक को शनिवार तक के लिए टाल दिया गया था।


बोर्ड ने बताया कि वह सुधारों को लागू करने के पक्ष में है और पिछले 18 महीनों में उसने कई सुधारों को लागू किया है। बैठक में प्लेयर्स एसोसिएशन का गठन करने, कुछ संशोधनों के साथ एपेक्स काउंसिल का गठन करने, कंप्ट्रोलर और ऑडिटर जनरल के प्रतिनिधि को एपेक्स काउंसिल के साथ-साथ आईपीएल संचालन परिषद में शामिल करने को लेकर सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News