Helicopter Crash : सुबह-सुबह बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर धुंध में फंसने के कारण दुर्घटनाग्रस्त, सभी की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 10:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  पुणे जिले के बावधन बुद्रुक इलाके में बुधवार सुबह एक दर्दनाक हेलीकॉप्टर हादसा हुआ, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। यह हादसा सुबह करीब 7 बजे हुआ, जब हेलीकॉप्टर ने ऑक्सफोर्ड काउंटी रिजॉर्ट के हेलीपैड से उड़ान भरी थी और मुंबई के जुहू की ओर जा रहा था। हेलीकॉप्टर में उस वक्त दो पायलट और एक इंजीनियर मौजूद थे, जिनकी इस दुर्घटना में मौत हो गई।

हादसे की जानकारी:

प्रारंभिक जांच के अनुसार, हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। माना जा रहा है कि धुंध के कारण पायलट को रास्ते में दिक्कत हुई और हेलीकॉप्टर नियंत्रण खो बैठा, जिससे यह हादसा हुआ। हादसे के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई, जिससे घटनास्थल पर पहुंचने वाली बचाव टीमों को मलबे से तीनों के शव मिले।

राहत कार्य:

फायर ब्रिगेड और हिंजेवाड़ी पुलिस मौके पर तुरंत पहुंच गई। हादसे का मलबा बावधन की पहाड़ियों में मिला, जो पुणे-बैंगलोर हाईवे से कुछ दूरी पर स्थित है। हालांकि, हेलीकॉप्टर के मालिक और इसमें यात्रा करने वालों की पहचान को लेकर अब भी जांच जारी है।

डेढ़ महीने में दूसरा हादसा:

गौरतलब है कि पुणे जिले में यह डेढ़ महीने के भीतर दूसरा हेलीकॉप्टर हादसा है। इससे पहले 24 अगस्त को पौड इलाके में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसमें चार यात्री सवार थे। हालांकि उस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News