बासवराज एस बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

2021-07-27T22:33:29.473

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में बासवराज एस बोम्मई नए मुख्यमंत्री होंगे। बेंगलुरू में मंगलवार को हुई भाजपा विधायकों की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। बोम्मई कल सुबह 11 बजे राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान और जी किशन रेड्डी को पर्यवेक्षक बनाकर कर्नाटक भेजा था। दोनों नेताओं की मौजूदगी में विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में निवर्तमान मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद रहे।
PunjabKesari
कर्नाटक के मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद बासवराज ने कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं गरीबों के कल्याण के लिए काम करने का प्रयास करूंगा। यह जन-समर्थक और गरीब-समर्थक शासन होगा। उन्होंने कहा कि हम कोरोना और बाढ़ से पूरी ताकत के साथ निपटेंगे।

विधायक दल की बैठक के बाद बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमने सर्वसम्मति से बसवराज एस बोम्मई को भाजपा विधायक दल का नेता चुना है। मैं पीएम मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। पीएम के नेतृत्व में वह कड़ी मेहनत करेंगे। 

बताते चलें कि बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। येदियुरप्पा 75 की उम्र पार कर चुके हैं। भाजपा में किसी सार्वजनिक पद के लिए अधिकतम आयु 75 वर्ष है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News