जमात-ए-इस्लामी के अध्यक्ष का भारत को लेकर बड़ा बयान, बोले- ''बांग्लादेश में हिंदुओं को...''

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 04:36 PM (IST)

Dhaka: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों के बीच, जमात-ए-इस्लामी पार्टी के अध्यक्ष डॉ. शफीकुर रहमान ने भारत के साथ संबंधों पर बड़ा बयान दिया है। डॉ. शफीकुर ने कहा कि उनकी पार्टी एक विचारधारा पर आधारित है और वे बांग्लादेश को उसी विचारधारा के अनुसार चलाने की कोशिश करेंगे। डॉ. शफीकुर रहमान ने हिंदुओं पर हो रहे हमलों की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस्लाम सभी समुदायों को जगह देता है और किसी भी धर्म के लोगों को सम्मान और सुरक्षा के साथ रहने की अनुमति देता है।

PunjabKesari

डॉ. शफीकुर ने कहा कि यह देश सिर्फ मुस्लिमों को ही रहने की इजाजत नहीं देता, बल्कि हर कम्युनिटी सेफ्टी और डिग्निटी के साथ रह सकती हैं।उनका कहना था कि यही मदीना मॉडल है और भारत में भी इस्लाम की सुंदरता देखी जा सकती है।जब डॉ. शफीकुर से पूछा गया कि अगर भविष्य में उनकी पार्टी और बीएनपी की सरकार बनती है, तो भारत के साथ रिश्ते कैसे होंगे, उन्होंने कहा कि जबकि पॉलिसी बदल सकती है, पड़ोसी नहीं बदल सकते। वे भारत के साथ समानता और सम्मान पर आधारित संबंध बनाए रखना चाहेंगे। पाकिस्तान के साथ संबंधों के बारे में उन्होंने कहा कि उन्हें पाकिस्तान के साथ कोई विशेष संबंध नहीं है।

PunjabKesari

यह बयान ऐसे समय आया है जब बांग्लादेश में 5 अगस्त 2024 को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने उस समय की प्रधानमंत्री शेख हसीना का घर घेर लिया था, जिससे उन्हें देश छोड़कर भारत भागना पड़ा था। वर्तमान में, डॉ. यूनुस की अगुवाई में एक अंतरिम सरकार बांग्लादेश का संचालन कर रही है। तख्तापलट के बाद से बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। देश के विभिन्न हिस्सों में बहुसंख्यक समुदाय के लोग हिंदुओं के घरों को जला रहे हैं, दुकानों को लूट रहे हैं और कई लड़कियों के अपहरण की खबरें आ रही हैं। कई हिंदुओं की मौत हो चुकी है और कई लोग लापता हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News