पाक के ''कश्मीर दिवस'' मनाने पर बांग्लादेश ने लगाई फटकार

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 01:35 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान द्वारा इस साल भी 'कश्मीर एकता' दिवस मनाने पर बांगलादेश ने फटकार लगाई है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान उच्चायोग को ढाका में 'कश्मीर एकता दिवस' मनाने पर  खऱी-खरी सुनाई और पाकिस्तान से कश्मीर में आतंकवादी नहीं भेजने की मांग की है। बांग्लादेश' ने पाक से कहा- मुजीबुर रहमान के हत्यारों को शरण देना करें बंद करे। 

 

ढाका में शुक्रवार को बांग्लादेश के सामाजिक संगठनों बांग्लादेश डॉटर्स फाउंडेशन, 'मानुशेर माझे मानुशेर काजे' और 'यस बांग्लादेश' ने वर्ष 1971 में बांग्लादेश में जनसंहार करने पर पाकिस्तान की आलोचना की है। साथ ही पाकिस्तान से कहा कि वह उनके राष्ट्रपिता शेख मुजीबुर रहमान के हत्यारों को अपने देश में शरण देना बंद करने को कहा है।

 

इन संगठनों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि पाकिस्तान  तुम अपने कुख्यात आतंकियों को जेल में डालो और कश्मीर में अपने आतंकवादी भेजना बंद करो। इन बांग्लादेशियों ने कहा कि कश्मीर एकजुटता दिवस मनाने वाले पाकिस्तान को बलूचिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन के बारे में भी जवाब देना चाहिए।

 

बता दें कि पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर के कोटली शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि वह हर मंच से कश्मीरियों की आवाज उठाएंगे,  चाहे वह संयुक्त राष्ट्र हो, विश्व के नेता या फिर यूरोपीय संघ हो।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News