इतनी संपत्ति के मालिक हैं सिद्धू मूसेवाला के पिता, मां अगले महीने देंगी बच्चे को जन्म

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 03:56 PM (IST)

नई दिल्ली: 2022 में उनके इकलौते बच्चे शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता है, की हत्या के बाद पिता बलकौर सिंह सिद्धू और माता चरण कौर के जीवन में एक बड़ा खालीपन रह गया था। लेकिन अब, सिद्धू की ओर से एक अच्छी खबर आ रही है। परिवार ने सोशल मीडिया पर तूफान ला दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, चरण कौर प्रेग्नेंट हैं. कहा जा रहा है कि वह जल्द ही बच्चे को जन्म देंगी। पारिवारिक सूत्रों ने मीडिया हाउस से इसकी पुष्टि की है। हालाँकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मूसेवाला की मां 58 साल की बताई जाती हैं और उनके पिता 60 साल के माने जाते हैं।

कौन था शुभदीप सिंह सिद्धू?
सिद्धू मूसेवाला सबसे प्रसिद्ध भारतीय रैपर्स और गायकों में से एक थे, जो पंजाब के मनसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले थे। उन्होंने 2016 में गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज, लुधियाना से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की।

बी.टेक पूरा करने के बाद, सिद्धू मूसेवाला कनाडा चले गया जहां उन्होंने 2017 में अपना पहला गाना जी वैगन जारी किया। 28 वर्षीय गायक ने सो हाई गाने के साथ अपनी सफलता से प्रसिद्धि हासिल की, जिसके लिए उन्हें 2017 के सर्वश्रेष्ठ गीतकार से सम्मानित किया गया। ब्रिट एशिया टीवी म्यूज़िक अवार्ड्स में पुरस्कार। और, उसके बाद से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) राजनीतिक दल से मनसा के लिए 2022 पंजाब विधान सभा चुनाव लड़ा, लेकिन असफल रहे।

मूसेवाला अपनी पीढ़ी के सबसे महान पंजाबी कलाकारों में से एक बन गए। कई लोग तो यह भी मानते हैं कि उन्होंने पंजाबी कलाकारों के लिए मुख्यधारा के संगीत के द्वार खोल दिए। मूसेवाला की 29 मई, 2022 को अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी थी। कनाडा स्थित एक गैंगस्टर ने उसकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

सिद्धू मूसेवाला की संपत्ति की बात करें तो मूसेवाला का लेवल इस बात से अंदाजा लगा सकते है कि वह एक शो के लिए करीब 18 लाख रुपये चार्ज करते थे. उनके लाइव शो पंजाब समेत देश के अलग-अलग राज्यों में होते थे. कई दूसरे देशों में भी उन्होंने शो किये।

 इसके अलावा मूसेवाला ने दो पंजाबी फिल्मों में भी काम किया। इसके बाद उन्होंने राजनीति में भी हाथ आजमाया और पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में सिद्धू ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा. लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉक्टर विजय सिंगला ने उनको हरा दिया।

कितनी संपत्ति के मालिक थे सिद्धू मूसेवाला

2022 के विधानसभा चुनाव के समय सिद्धू ने अपने एफिडेविट में संपत्ति से जुड़ी जानकारी दी थी. उसके हिसाब से सिद्धू के पास 7 करोड़ 83 लाख के करीब की संपत्ति है। इसमें एक फॉर्च्यूनर गाड़ी (कीमत 26 लाख से ऊपर), एक जीप (कीमत 8 लाख से ज्यादा) भी शामिल है। वहीं 18 लाख रुपये से ऊपर के गहनों का भी जिक्र एफिडेविट में था।

सिद्धू के पास जो जमीन की कीमत 67 लाख 63 हजार है। चुनाव के वक्त उनके पास पांच लाख रुपये नकदी थी। इलके अलावा मर्सिडीज एएमजी 63 (कीमत करीब ढाई करोड़), रेंज रोवर, फॉर्च्यूनर, थार के साथ मूसेवाला पर और भी गाड़ियां हैं। लेकिन उनके सबसे फेवरट 5911 ट्रैक्टर था. इसी ट्रैक्टर पर मूसेवाला को अंतिम विदाई दी गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News