पाक आर्मी चीफ बाजवा ने कश्मीर मुद्दे पर इमरान को कोसा, कहा-PM मोदी ने उठाया पूरा फायदा

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 03:44 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने आखिर कश्मीर मुद्दे पर अपनी असफलता स्वीकर कर ली। रविवार को LOC का दौरा करने के बाद उन्होंने कश्मीर को एक विवादित क्षेत्र बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में  इसे अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनाने में नाकाम रही जबकि भारत ने प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीतियों से इसका पूरा फायदा उठाया। बाजवा ने गीदड़भभकी देते हुए कहा कि इसकी स्थिति को चुनौती देने के किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा।

PunjabKesari

बता दें कि 5 अगस्त 2019 को भारत सरकार के कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान इसे अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनाने की फिराक में था। उसने कश्मीर मुद्दे को दुनिया के हर मंच पर उठाया लेकिन उसका कोई लाभ नहीं हुआ। उसके सबसे खास दोस्त चीन ने भी इसे भारत पाकिस्तान के बीच का मुद्दा ही बताया। जनरल बाजवा ने एलओसी ने नजदीक पूना सेक्टर का दौरा करने के बाद सैनिकों को ईद की शुभकामनाएं दी। सैनिकों को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा कि दक्षिण एशिया में रणनीतिक स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं। उन्होंने भारत को गीदड़भभकी देते हुए कहा कि सीमा पर किसी भी प्रयास का पूरी सैन्य ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा।

PunjabKesari

इससे पहले पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी रविवार को शेखी बघारते हुए कहा था कि पाकिस्तान अपने खिलाफ किए गए भारत के किसी भी दुस्साहस का माकूल जवाब देगा। भारत की ओर से पाक अधिकृत कश्मीर पर दावा ठोंकने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) की मीटिंग में भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग तक कर डाली।

PunjabKesari

कुरैशी ने ईद की नमाज के बाद मुल्तान में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पाकिस्तान शांति चाहता है और खुद को रोकने की उसकी नीति को कमजोरी नहीं समझना चाहिए। कुरैशी ने कहा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र और ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन के महासचिव का ध्यान कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन की ओर खींचा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News