गुरुवार को मीडिया को संबोधित करेंगे बाइचुंग भूटिया, बना सकते हैं खुद की पार्टी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़ने के बाद अब खुद की पार्टी बनाने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यह पार्टी सिक्किम बेस्ड होगी। भूटिया ने 2014 में टीएमसी की ओर से दार्जिलिंग से चुनाव लड़ा था और उन्हें बीजेपी के एसएस आहूवालिया के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

बाइचुंग ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर जानकारी दी कि वह गुरूवार को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया से फेसबुक लाइव करेंगे और मीडिया को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि यह नेशनल मीडिया तक पहुंचने और उन्हें यह बताने की कोशिश की है कि सिक्किम अब बदलाव को तैयार है। भूटिया गुरुवार को नई पार्टी का भी ऐलान कर सकते हैं। 


2013 में जॉइन की टीएमसी
फुटबॉल खिलाड़ी के तौर पर खास पहचान बनाने वाले बाइचुंग भूटिया ने 2011 में फुटबॉल से सन्यास की घोषणा की और 2013 में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस से जुड़ गए। उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए टीएमसी ने उन्हें 2014 के लोकसभा चुनाव में भी उतारा, लेकिन वह चुनाव हार गए। उधर बाइचुंग ने टीएमसी से अलग राय रखते हुए अलग गोरखालैंड की मांग का भी समर्थन किया है।

बाइचुंग सिक्किम के मूल निवासी हैं और उन्हें यहां से विशेष लगाव दिखा चुके हैं। राज्य के लिए कुछ करने की इच्छा भी जता चुके हैं। सिक्किम में अपने रोल को लेकर वह टीएमसी में भी सवाल उठाते रहे हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News