2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से छीन लें मतदान का अधिकार: रामदेव

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 02:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: योग गुरू बाबा रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण करने को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है जिससे विवाद पैदा हो सकता हैै। उन्होंने कहा कि इस देश में जो हमारी तरह विवाह न करे उनका विशेष रूप से सम्मान होना चाहिए। इसके साथ ही योग गुरू ने कहा कि 2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों से मतदान का अधिकार छीन लेना चाहिए। 
PunjabKesari

रामदेव ने कहा कि भारतीय परंपरा में जब जनसंख्या कम थी तो ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात की गई, 10 बच्चे तक पैदा करने की बात हुई है। उन्होंने कहा कि जिनको जरूरत हो वो कर लें, लेकिन एक-दो बच्चा हमको भी दे देना। योग गुरु ने कहा कि जब आबादी सवा सौ करोड़ हो चुकी है, भले ही वोट के जरिए हम राजनीतिक नेतृत्व चुनते हैं लेकिन एक विवेकशील पुरुष या महिला हो, कोई जागृत आत्मा हो तो वो हजारों, लाखों, करोड़ों पर भारी पड़ती है।
PunjabKesariबता
दें कि योग गुरू ने इससे पहले भी अपने कुंवारेपन को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि उनकी सफलता और आनंदपूर्ण जीवन की एक वजह उनका कुंवारा होना है।  वहीं शनिवार को रामदेव ने अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने की पैरवी करते हुए कहा था कि यदि सुप्रीम कोर्ट मामले में जल्द फैसला नहीं देता तो संसद में कानून लाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि लोकतंत्र में संसद सर्वोच्च संस्थान है और कानून लाने में कुछ भी गलत नहीं है। अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा तो कहां बनेगा। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News