Auto-Taxi strike: 22 और 23 अगस्त को ऑटो-टैक्सी हड़ताल पर रहेंगे

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 07:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्लीवासियों को दो दिनों तक बड़े परिवहन मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि दिल्ली-एनसीआर में ऑटो और टैक्सी चालक संघों ने अपनी आजीविका पर ऐप-आधारित कैब सेवाओं के बढ़ते प्रभाव के विरोध में गुरुवार से हड़ताल की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर की 15 से अधिक यूनियनों द्वारा आयोजित 22 और 23 अगस्त को ऑटो और टैक्सी चालकों की हड़ताल से लगभग 400,000 वाहन सड़कों से गायब होने की उम्मीद है।

हड़ताल की वजह?
यूनियनों ने ऐप-आधारित कैब सेवाओं के उनकी आजीविका पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभावों के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है। उनका तर्क है कि इन सेवाओं से उनकी कमाई काफी कम हो गई है जबकि ऐप कंपनियां ड्राइवरों पर पर्याप्त कमीशन लगाती हैं। इन चिंताओं को उठाने के बावजूद, यूनियनों का दावा है कि न तो केंद्र और न ही राज्य सरकारों ने इस मुद्दे के समाधान के लिए कोई कार्रवाई की है। वे अब इन समस्याओं के समाधान के लिए सरकार से हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं। 
 
दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष किशन वर्मा ने कहा, "हम कई सालों से ओला और उबर जैसी कंपनियों के बारे में सरकारों और विभागों को लिख रहे हैं, लेकिन कोई नहीं सुनता। ये कंपनियां अपना पक्ष रखती हैं और सरकार अपना पक्ष रखती है।" 

ये व्यवसाय दान के खेल के रूप में संचालित होते हैं, जिसमें सरकार भी शामिल है। हम इस खेल को समाप्त करने की मांग करते हैं, जिससे ऑटो और टैक्सी चालकों का रोजगार प्रभावित हो रहा है । इन मुद्दों को संबोधित करने के लिए, हम हड़ताल पर जा रहे हैं। संगठन ने फैसला किया है कि 22 और 23 अगस्त को दिल्ली एनसीआर में सभी ऑटो और टैक्सी सेवाएं निलंबित कर दी जाएंगी।''
 
किन संगठनों ने किया हड़ताल का ऐलान?
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, टैक्सी ड्राइवर आर्मी यूनियन, दिल्ली ऑटो ट्राइसाइकिल ड्राइवर यूनियन और राजधानी टूरिस्ट ड्राइवर यूनियन सहित दिल्ली-एनसीआर में 15 से अधिक प्रमुख ऑटो और टैक्सी चालक संघों ने संयुक्त दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा की है। 400,000 टैक्सियों सहित 100,000 से अधिक कैब और ऑटो सड़कों से नदारद रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News