महाराष्ट्र सरकार ने बदला औरंगाबाद एयरपोर्ट का नाम, छत्रपति शिवाजी महाराज से जाना जाएगा

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 06:08 AM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को औरंगाबाद हवाईअड्डे का नाम बदलकर छत्रपति संभाजी महाराज हवाईअड्डा कर दिया। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय किया गया। उद्योग मंत्री एवं शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने कहा कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस का सत्तारूढ़ महा विकास अघाडी गठबंधन राज्य के लोगों से किए गए वायदों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।
PunjabKesari
वहीं, औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर करने के लिए जिला प्रशासन ने रेलवे और भारतीय डाक सहित विभिन्न विभागों से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) हासिल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने शहर का नाम बदलने की अपनी पार्टी की मांग को पिछले हफ्ते दोहराया था। साथ में, शिवसेना ने भी दावा किया था कि पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष बालासाहेब ठाकरे 25 साल पहले यह कर चुके हैं।
PunjabKesari
कार्यवाहक कलेक्टर भानूदास पालवे ने कहा कि राज्य सरकार ने औरंगाबाद का नाम बदलने के लिए जिला प्रशासन से रेलवे और डाक विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने को कहा था। पालवे ने कहा, “ मंडलीय आयुक्त के कार्यालय ने हमसे रेलवे और डाक विभाग से एनओसी लेने को कहा है। जैसे ही हमें दस्तावेज मिलते हैं, हम उन्हें उच्च अधिकारियों को भेज देंगे।”
PunjabKesari   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News