अगस्ता वैस्टलैंड मामलाः क्रिश्चिएम मिशेल को दुबई से दिल्ली लाया गया

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 05:38 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः वीवीआईपी हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड मामले की जांच कर रही सीबीआई को बड़ी कामयाबी मिली है। लंबी कोशिशों के बाद आखिरकार इस डील के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल का भारत आना तय हो गया है। दुबई जेल में बंद मिशेल प्रत्यर्पण के तहत आज भारत पहुंच जाएगा। वह दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रवाना हो चुका है। दिल्ली लाए जाने के बाद उसे सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। 

PunjabKesari

कुछ अन्य मामलों में दुबई की जेल में बंद मिशेल के भारत प्रत्यर्पण पर सुनवाई करते हुए पिछले महीने ही दुबई की अदालत ने निचली अदालत का फैसला बरकरार रखते हुए ये माना था कि मिशेल का भारत प्रत्यर्पण किया जा सकता है। कोर्ट ने मिशेल के वकीलों की याचिका को खारिज करते हुए ये आदेश दिया था, जिसके बाद अब उसे भारत लाया जा रहा है। जहां उससे चॉपर डील के संबंध में पूछताछ की जाएगी। 

PunjabKesari

भारत के लिहाज से देखा जाए तो यह एक बड़ी कामयाबी है, क्योंकि 3600 करोड़ के अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में देश के शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व पर सवाल उठते रहे हैं। खासतौर पर कांग्रेस की सीनियर लीडरशिप पर आरोप लगते रहे हैं। हालांकि, क्रिश्चियन मिशेल हर फोरम पर चॉपर डील में कांग्रेस नेतृत्व के शामिल होने की बात खारिज करता रहा है।
PunjabKesari 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News