'मस्जिद में जमा होने से नहीं होगा वायरस'...मौलाना साद के ऑडियो ने खोली मरकज की पोल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 10:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क : निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम ने देश में हड़कंप मचा दिया है। यह स्थान अब वायरस के प्रसार का केंद्र बन गया है। जहां एक ओर इस मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है तो वहीं तबलीगी जमात के आयोजक मौलाना मोहम्मद साद के एक ऑडियो ने मरकज के झूठ का पर्दाफाश कर दिया है। 

PunjabKesari

वायरल ऑडियो में मरकज के चीफ मौलाना साद कई बातें कहते सुनाई दे रहे। वह कोरोना संक्रमण को साजिश बताते हुए कह रहे हैं कि क्या तुम मौत से भाग जाओगे? कौन सी ऐसी जगह है जहां तुम अल्लाह के निजाम और कुदरत के दायरे से निकल जाओगे? इस दौरान कुछ लोग पीछे से खांसते हुए भी सुनाई दे रहे हैं। मौलाना साद कहते सुनाई देते हैं कि ये ख्याल बेकार है कि मस्जिद में जमा होने से बीमारी पैदा होगी, मैं कहता हूं कि अगर तुम्हें यह दिखे भी कि मस्जिद में आने से आदमी मर जाएगा तो इससे बेहतर मरने की जगह कोई और नहीं हो सकती। 

PunjabKesari

मौलाना साद आगे कहते हैं कि अल्लाह पर भरोसा करो, कुरान नहीं पढ़ते अखबार पढ़ते हैं और डर जाते हैं, भागने लगते हैं। अल्लाह कोई मुसीबत इसलिए ही लाता है कि देख सके कि इसमें मेरा बंदा क्या करता है। साद आगे कहते हैं कि कोई कहे कि मस्जिदों को बंद कर देना चाहिए, ताले लगा देना चाहिए क्योंकि इससे बीमारी बढ़ेगी तो आप ख्याल को दिल से निकाल दो। 

PunjabKesari

बता दें कि दिल्ली में जमात के मुख्यालय में 1 से 15 मार्च के बीच मरकज में 2000 लोग ठहरे थे। रविवार से अब तक 1,548 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। इनमें से 441 में कोरोना के लक्षण मिले हैं। सभी तरह के कार्यक्रमों पर रोक के सरकारी आदेशों को न मानकर मरकज में सैकड़ों लोगों को रखने के मामले में क्राइम ब्रांच ने तबलीगी जमात के मौलाना साद समेत कई लोगों पर FIR दर्ज की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News