नाइजीरियन छात्रों पर हमले का वीडियो आया सामने, जानिए क्या है मामला?

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2017 - 02:10 PM (IST)

नई दिल्ली: नाेएडा में नाइजीरियन स्टूडेंट्स पर हुए हमले का वीडियाे सामने अाया है, जिसमें कुछ लाेग हाथाें में रॉड पकड़े हुए बड़ी बेरहमी से इन लाेगाें की पिटाई कर रहे हैं। वहीं, नाइजीरियन स्टूडेंट्स ने अापबीती सुनाते हुए कहा कि रविवार काे हम अांसल प्लाजा में शॉपिंग कर रहे थे कि तभी कुछ लाेगाें ने हम पर हमला बाेल दिया। हमने खुद काे बचाने के लिए एक शाेरूम में घुसने की काेशिश की, लेकिन वहां के स्टॉफ ने हमें भीतर लेने से मना कर दिया। वे लाेग हमें बेरहमी से पीटते रहे और गालियां देते रहे। 

क्या है मामला?
12वीं क्लास के छात्र मनीष खारी की मौत में कथित तौर पर नाइजीरियन स्टूडेंट्स का हाथ सामने आने के बाद शहर के कुछ लोगों का गुस्सा भड़क उठा। इन लोगों ने रविवार रात से सोमवार शाम तक 5 अलग-अलग जगहों पर नाइजीरियन स्टूडेंट्स को जमकर पीटा और उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। अधमरी हालत में घायलों को पुलिस ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। 2 घंटे तक परीचौक पूरी तरह से जाम रहा। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को हिरासत में लिया है।

सुषमा ने की याेगी से बात
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नोएडा में अफ्रीकी छात्रों पर हुए कथित हमले के बारे में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बात की। विदेशी छात्रों में से एक ने मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग करते हुए सुषमा को ट्वीट किया था और कहा था कि क्षेत्र मेंं रहना अब ‘‘जीवन को खतरे में डालने’’ वाला मुद्दा बनता जा रहा है।  सुषमा ने कहा, केन्द्र सरकार तुरंत कदम उठा रही है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने उन्हें इस ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ घटना की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News