चिदंबरम के बंगले की हुई कुर्की, घोटाले के पैसों से खरीदी थी विदेशों में संपत्तियां

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 07:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पूर्व वित्त मंत्री व देश के गृह मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता के दिल्ली के जोरबाग स्थित बंगले को भी अटैच (कुर्की) कर लिया है। ईडी ने कहा है कि INX मीडिया घोटाले में मिले पैसों से उन्होंने बेटे कार्ति चिदंबरम के साथ मिलकर देश और विदेशों में कई संपत्तियां खरीदी हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, “ईडी ने पी. चिदंबरम को इस केस में बेटे के साथ सह आरोपी बनाया है। आईएनएक्स मीडिया केस के अलावा एयरसेल मैक्सिस, 2जी घोटाले में भी इनका नाम जोड़ा गया है। अब ईडी और सीबीआई ने दोनों लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है।
 

ईडी ने नई दिल्ली के जोरबाग स्थित जिस बंगले को कुर्क किया है। उसकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपए है। इसके अलावा स्पेन के बार्सिलोना मे स्थित टेनिस क्लब की कीमत 15 करोड़ रुपए है। वहीं, यूके में कॉटेज और भारत में भी कई संपत्तियों को अटैच किया गया है, जिनका मूल्य 54 करोड़ रुपए है।

ईडी ने कार्ति की चेन्नई स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक की नुंगाबक्कम शाखा में एक फिक्सड डिपॉजिट खाते को भी सील कर दिया है। इस खाते में 9.23 करोड़ रुपये हैं। वहीं इसके अलावा डीसीबी बैंक में कार्ति की कंपनी एडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के 90 लाख रुपये की एफडी को भी अटैच किया है। ईडी ने दावा किया है कि पीटर मुखर्जी ने एएससीपीएल को 3.09 करोड़ रुपये का भुगतान गलत तरीकों से जारी किए गए डेबिट नोट के जरिए किया था।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News