असम: जब बुलेट सवार 'शिव-पार्वती' के रूप में युवक-युवती ने बीच सड़क बढ़ती महंगाई पर किया हंगामा, पहुंच गए जेल

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: निर्देशक लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' पोस्टर को लेकर जहां देशभर में गुस्सा और आक्रोश है। यह मामला अबी शांत भी नहीं हुआ था कि असम के नगांव में एक पुरुष और एक महिला ने भगवान शिव और देवी पार्वती का रूप धारण कर नया विवाद खड़ा कर दिया है।

 

भगवान शिव और देवी पार्वती का रूप धारण किए महिला और पुरुष महंगाई को लेकर विरोध कर रहे हैं। इस घटना की बजरंग दल की नगांव जिला इकाइयों और विश्व हिंदू परिषद ने कड़ी निंदा की है। हिंदू संगठनों ने कहा कि जानबूझ कर हिंदुओं की भावनाओं को बार-बार ठेस पहुंचाई जा रही है। 

 

क्या है पूरा मामला

शिव और पार्वती का रूप धारण किए हुए एक महिला और एक पुरुष ने शनिवार शाम को ईंधन, खाद्य पदार्थों और अन्य वस्तुओं की बढ़ती कीमतों को लेकर सड़क पर विरोध करना शुरू कर दिया।  उन्होंने वाहन में ईंधन खत्म होने पर ड्रामा किया और सड़क पर ही लड़ने लग गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए भगवान शिव के वेश में शख्स ने कहा कि सरकार केवल पूंजीपतियों के हित में काम कर रही है और उसे आम लोगों के मुद्दों की चिंता नहीं है।

 

इसके बाद उन्होंने जिज्ञासु दर्शकों से सड़कों पर उतरने और बढ़ती महंगाई का विरोध करने का आग्रह किया। इसके बाद दोनों कलाकार बड़ा बाजार इलाके में पहुंचे और ऐसा ही नुक्कड़ नाटक करने लग गए। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्त्ताओं की इस नुक्कड़ नाटक पर नजर पड़ी तो उन्होंने इसकी आलोचना की। हिंदू संगठनों ने विरोध जताते हुए दोनों कलाकारों के खिलाफ  नगांव सदर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News