कर्नाटक में खड़ा हुआ नया विवाद: दशहरे पर जुलूस के दौरान भीड़ ने मदरसे में घुस जबरन की पूजा अर्चना, 9 पर FIR, 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 09:39 AM (IST)

कर्नाटक: कर्नाटक में एक बार फिर से नया विवाद सामने आया है। दरअसल, कर्नाटक के बीदर जिले में दशहरा के मौके पर निकाले गए जुलूस में लोगों की भीड़ एक ऐतिहासिक मदरसे के परिसर में जबरन घुस गई।  इस दौरान भीड़ ने एक कोने में पूजा-अर्चना भी की और मदरसा परिसर के गेट का ताला भी तोड़ दिया। वहीं अब घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग मदरसे की सीढ़ियों पर दिखाई दे रहे हैं।
 

पुलिस  ने इस मामले में एक शिकायत भी दर्ज की है जिसमें  पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मुस्लिम संगठनों ने मामले को लेकर विरोध करते हुए कहा है कि अगर कोई गिरफ्तारी नहीं हुई तो जुमे की नमाज के बाद व्यापक प्रदर्शन किया जाएगा। बता दें कि जिस मदरसे के परिसर में भीड़ घुसी,उसका नाम महमूद गवां मदरसा है। 1460 में बना यह मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अंतर्गत आता है और यह राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों की सूची में शामिल है. 
 वायरल हो रहे वीडियो में भीड़ देवी, वंदे मातरम और हिंदू धर्म के नारे लगाते दिख रही है। 

 

वहीं अब इस मामले में ऑल इंडियन मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने  ट्वीट करते हुए लिखा, ''तस्वीरें कर्नाटक के बीदर के ऐतिहासिक महमूद गवां मस्जिद और मदरसा की 5 अक्टूबर की हैंय़  चरमपंथियों ने इसका ताला तोड़ दिया और इसे अपवित्र करने की कोशिश की. बीदर पुलिस और बसवराज बोम्मई आप ऐसे कैसे होने दे सकते हैं? बीजेपी केवल मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है।
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News