अरविंद केजरीवाल ने पीएम पर कसा तंज, भारत की तुलना ''पुतिन के रूस'' से की

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 11:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को देश की स्थिति की तुलना रूस से की और पीएम मोदी पर परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा कि भारत "बहुत खतरनाक" दौर से गुजर रहा है। मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में इंडिया ब्लॉक रैली में बोलते हुए उन्होंने कहा, ''वर्तमान में, देश में हालात बहुत खतरनाक हैं। पुतिन रूस के राष्ट्रपति हैं, पुतिन ने सभी प्रतिद्वंद्वी नेताओं को या तो जेल भेज दिया या उन्हें मरवा दिया और फिर चुनाव कराए और 87 फीसदी वोट हासिल किए।'

"बांग्लादेश में हाल ही में चुनाव हुए। सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया और चुनाव में शेख हसीना की जीत हुई।" पाकिस्तान चुनावों में, देश के सबसे वरिष्ठ नेता इमरान खान को जेल में डाल दिया गया, उनकी पार्टी को नष्ट कर दिया गया, उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह छीन लिया गया और चुनाव कराए गए।'' दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "मोदी जी, बांग्लादेश और पाकिस्तान से सीखने के बाद, उसी चीज़ को यहां देश में, भारत में दोहराने की कोशिश कर रहे हैं।" विशेष रूप से, उन्हें तिहाड़ जेल में लगभग 50 दिनों की कैद के बाद 10 मई को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दे दी गई थी। 

उन्होंने कहा, ''उन्होंने मुझे जेल में डाल दिया, (पूर्व दिल्ली डिप्टी सीएम) मनीष सिसौदिया को भी जेल में डाल दिया गया।  कांग्रेस पार्टी का बैंक खाता जब्त कर लिया गया। इस तरह आप चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे,'' उन्होंने कहा, यह ''कायरता'' की निशानी है। मुंबई की 6 सहित महाराष्ट्र की 13 लोकसभा सीटों पर पांचवें और आखिरी चरण में 20 मई को मतदान होगा।

इस बीच, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने रैली में कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ एक अंडरकरंट है और यही कारण है कि पीएम डरे हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि मोदी रोजगार सृजन और महंगाई पर काबू पाने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस मौके पर एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र जानता है कि मुश्किल समय में शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे ने मोदी की मदद की थी, लेकिन प्रधानमंत्री अब यह भूल गए हैं।

   

      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News