मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, LG का आदेश दिल्ली में करेंगे लागू

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविदं केजरीवाल ने तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले पर चिंता व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों को सभी देशवासियों के लिए खोलाने का जो आदेश LG अनिल बैजल ने दिया है उसे लागू किया जाएगा। ये समय आपस में लड़ने का नहीं बल्कि मिलकर काम करने का है। कई पार्टियां इस संकट के समय में एक दूसरे से लड़ रही हैं। ये ठीक बात नहीं है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली के अस्पताल सभी देशवासियों के लिए खोलने का फैसला लेकर दिल्ली सराकर के लिए एक बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है, लेकिन हम इस चुनौती को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में  15 जून तक, 44,000 मामले होंगे और 6,600 बेड्स की आवश्यकता होगी। 30 जून तक हम 1 लाख मामले पहुंच जाएंगे और 15,000 बेड्स की आवश्यकता होगी। 15 जुलाई तक 2.25 लाख मामले होंगे और 33,000 बेड्स की जरूरत होगी। 31 जुलाई तक, 5.5 लाख मामलों की उम्मीद है और 80,000 बेड्स की आवश्यकता होगी। की आवश्यकता होगी। 

 

31 जुलाई तक पड़ेगा 1.5 लाख बेड्स की जरूरत
सीएम केजरीवाल का कहना है कि अगर दिल्ली में पूरे देशवासियों का इलाज होता है तो लगभग 50 प्रतिशत देशवासी दिल्ली में इलाज कराने के लिए आते हैं ऐसे में 15 जुलाई तक दिल्ली मे दिल्ली के लोगों के साथ-साथ अन्य राज्यों के लोगों के लिए 65 हजार बेड्स तैयार करने होंगे। वहीं 31 जुलाई तक दिल्ली सरकार को 1.5 लाख बेड्स तैयार करने होंगे। उन्होंने कहा कि ये एक बड़ी चुनौती है, लेकिन इसे पूरा करने के लिए हम तन-मन-धन से पूरी कोशिश करेंगे। 

 

सिस्टम में बहुत कुछ ठीक करना बाकी- केजरीवाल
इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने सटीक रिपोर्टिंग के लिए मीडिया का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मीडिया ने जो भी खामियां हमारे एप में बताई वो हमने दूर की हैं। आगे भी खामियां बताते रहें ताकी हम उसको दूर कर सकें। इसके साथ ही बेड्स के लिए भटक रहे लोगों पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले 8 दिन में 1900 बेड्स भरे। 4200 बेड्स खाली हैं। इसके बाद भी 150-200 लोगों को बेड के लिए धक्के खाने पड़े होंगे। उन्होंने कहा कि सिस्टम में बहुत सी ऐसी कमियां हैं जो ठीक करना बाकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Reported By

Mridul Sharma

Recommended News

Related News