Goa Election 2022: गोवा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने दल-बदलुओं को लेकर लिया बड़ा फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 01:42 PM (IST)

पणजी: गोवा में होने वाले चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी  के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया। दरअसल,  उन्होंने चुनावी राज्य गोवा में शपथ पत्र पर दस्तखत किए हैं, जिसमें कहा गया है कि चुनाव जीतने के बाद अगर पार्टी बदलने वाले के खिलाफ FIR की जा सकती है।  
 

गोवा में बुधवार को केजरीवाल ने चुनाव जीतने के बाद पार्टी बदलने वालों को धोखेबाज बताया है।  उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी के टिकट से नेता चुनाव लड़ते है और फिर जीतने के बाद पार्टी बदल लेते हैं,  ये मतदाताओं के साथ धोखा है। इसलिए हम आज एक शपत पत्र साइन कर रहे हैं जिसमें ये कहा गया है कि हम जीतने के बाद किसी दूसरी पार्टी में नहीं जाएंगे।
 

 केजरीवाल ने कहा कि इस शपथ पत्र की कॉपी जनता तक भी पहुंचाई जाएगी, इसमें ये भी लिखा होगा कि अगर जीतने के बाद हम अपनी पार्टी बदलें और काम न करें तो आप हमपर FIR कर सकते हैं। 
 

उन्होंने कहा था, ‘मैंने सुना है कि कई बीजेपी कार्यकर्ता गोवा की सेलसीट इलाके की तरह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं, ताकि वे बाद में भाजपा में शामिल हो सकें, लोगों को यह पता होना चाहिए कि अगर वे आप के लिए वोट नहीं कर रहे हैं, तो वे भाजपा को वोट दे रहे हैं।
 

गौरतलब है कि गोवा में 14 फरवरी को मतदान होना है। भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, मतगणना 10 मार्च को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News