AN-32 विमान हादसा: सभी 13 वायु सैनिकों के शव बरामद

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 04:23 PM (IST)

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में 17 दिन पहले हादसे का शिकार हुए वायुसेना के ए एन 32 विमान के दुर्घटनास्थल से सभी 13 वायुसैनिकों के पार्थिव अवशेष मिले हैं। गुवाहाटी स्थित रक्षा जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल पी खोंगसाई ने एक बयान जारी कर बताया कि दुर्घटनास्थल से छह शव और सात लोगों के अवशेष बरामद किए गए हैं।

PunjabKesari

तलाशी अभियान में जुटे एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने लापता हुए एएन-32 विमान का मलबा खोजा है। लिपो गाँव से 16 किलोमीटर दूर टाटो तहसील के उत्तर-पूर्व में समुद्र तल से 12 हजार फुट की ऊँचाई पर विमान का मलबा मिला था। इसके दो दिन बाद वायु सेना ने घोषणा कर दी थी कि इस हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है। 

PunjabKesari

जोरहाट से तीन जून को दोपहर बाद 12.25 बजे उड़ान भरने वाला एएन-32 विमान अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले में स्थित मेचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था। रास्ते में अपराह्न एक बजे के करीब संबद्ध एजेंसियों से विमान का संपर्क टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पाँच अन्य वायुसैनिक सवार थे। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा 11 जून को मिला था जिसके बाद अगले ही दिन 15 पर्वतारोहियों के दल को हादसाग्रस्त स्थल के करीब उतारा गया था। वायुसेना ने गुरूवार को कहा था कि विमान में सवार सभी 13 वायु सैनिकों की इस हादसे में मौत हो चुकी है। एएन 32 विमान ने असम के जोरहाट से तीन जून को मेंचुका एडवास्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन आधे घंटे के बाद ही इससे संपर्क टूट गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News