पाकिस्तानी आतंकी नावेद को मिल रही 5 स्टार सुविधा

punjabkesari.in Friday, Aug 28, 2015 - 11:30 AM (IST)

नई दिल्ली: आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तोयबा का आतंकवादी एवं पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद नावेद याकूब ने जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर में हुए आतंकी हमले की भूमिका के संबंध में यहां एक मैजिस्ट्रेट के समक्ष अपराध प्रक्रिया की धारा-164 के तहत इकबालिया बयान दिया। इस दौरान यह भी खुलासा हुआ कि नावेद को 5 स्टार स्तर की सुविधाएं भी दी जा रही हैं। नाम उजागर न करने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि नावेद को लंबी पूछताछ के दौरान काजू, बादाम और अखरोट भी दिए गए। हालांकि अधिकारी उसे यह समझाने में सफल रहे कि इस आतंकी घटना को अंजाम देने के बाद उसे उसके घर वापस भेजे जाने वाली बात जो उसके आका की तरफ से की गई वह सिर्फ उसे गुमराह करने के लिए थी। 
 
कुछ मनोचिकित्सकों की मदद से यह भी पता लगाया गया कि जो गाना नावेद गा रहा है वह बिना किसी समस्या के गा रहा है। पुलिस के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि हम बकरे को हलाल कर रहे हैं। नावेद 26/11 हमले में पकड़े गए आतंकी कसाब से बिल्कुल अलग है। जांच एजैंसियां उसके सहयोग से बिना वक्त गंवाए उन पाकिस्तानियों तक पहुंचना चाहती हैं जो आतंकवाद का निर्यात कर रहे हैं। एजैंसी ने निर्देश दिया है कि नावेद हेतु किसी भी सूरत में थर्ड डिग्री ट्रीटमैंट का प्रयोग नहीं किया जाएगा। यहां तक कि एन.आई.ए. के डायरैक्टर शरद कुमार खुद पूछताछ के लिए आए और 3 दिन तक रुके भी। 
 
एन.आई.ए. नावेद द्वारा दी गई जानकारी (उसके रिश्तेदारों के फोन नंबर और निवास स्थान आदि) के आधार पर गूगल मैपिंग कर सबूत के तौर पर इस्तेमाल करना चाहती है। अगर पाकिस्तान सहयोग नहीं देता है तो भारत नावेद द्वारा बताए गए फोन नंबरों के कॉल डिटेल रिकार्ड (सी.डी.आर.) की अंतर्राष्ट्रीय मंच से जांच करवाएगा। हालांकि पाक एजैंसी ने नावेद द्वारा बताए गए सभी नंबरों को बंद करवा दिया है जिसमें उसके पिता सलामत का नंबर भी शामिल है। ट्र कॉलर (एप्प) के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार नावेद ने जो नंबर बताए वे ताहिर (चाचा), नदीम (भाई) के नाम से पंजीकृत हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News