श्री विजय कुमार चोपड़ा को राजीव गांधी एक्सीलेंस अवार्ड

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2015 - 11:45 AM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी (जालंधर ग्रुप) के प्रधान संपादक और चेयरमैन श्री विजय कुमार चोपड़ा को ‘राजीव गांधी एक्सीलैंस’ अवार्ड से सम्मानित किया गया। फिल्म अभिनेता एवं सांसद राज बब्बर ने श्री चोपड़ा को इस अवार्ड के तहत ‘बेस्ट एडीटर इन प्रिंट जर्नलिज्म’ की उपाधि से नवाजा। गैर सरकारी संस्था ‘पहचान’ की ओर से यह सम्मान समारोह बुधवार की शाम इंडिया हेबिटेट सेंटर में आयोजित किया गया। यह संस्था खासतौर पर बेटियों को बचाने और महिला सशक्तीकरण को लेकर काम कर रही है।

गैर सरकारी संस्था ‘पहचान’ ने कई सामाजिक हस्तियों को नवाजा
कार्यक्रम में जी न्यूज चैनल के संपादक सुधीर चौधरी, टीवी कलाकार अनूप सोनी, गायिका तुलसी कुमार सहित 2 दर्जन से अधिक सामाजिक हस्तियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन, फिल्म अभिनेता राज बब्बर और पहचान संस्था के अध्यक्ष दविंदर एस मेहंदीरत्ता ने किया।

इस मौके पर माकन ने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि पहचान का ध्येय बाल कन्या के पोषण से जुड़ा है। शुरूआत अच्छी रही। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी के नाम पर अवार्ड रखा गया है। यह अवार्ड पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की सोच को आगे बढ़ाने का काम कर रहा है। राज बब्बर ने कहा कि मुझे खुशी हुई की राजीव गांधी के नाम पर यह पुस्कार दिया जा रहा है। इस कार्यक्रम के जरिए राजीव गांधी का सपना मुल्क में उम्मीदों के साथ आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि जो लौ राजीव गांधी ने जलाई थी वह सादगी के साथ आगे बढ़ रही है। बब्बर ने कहा कि सादगी के साथ संस्था पहचान ने लोगों में अपनी अच्छी पहचान बनाई है। राजीव गांधी की रूह आज जहां भी होगी, वह खुश होगी। खुशी है कि यह अवार्ड इंसानियत को आगे बढ़ाने के लिए कारगार सिद्ध होगा।

इस मौके पर एनजीओ पहचान के अध्यक्ष दविंदर एस मेहंदीरत्ता ने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो इस नेक काम में सामने आए बिना अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं। मेहंदीरत्ता ने लोगों का आह्वान किया कि वह हमारे साथ जुड़ें और पहचान को आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि हमें पैसा नहीं चाहिए, बस अच्छा करने की दिशा में सोच और श्रम के साथ लोग जुड़ सकते हैं। जो भी बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण नहीं कर सकते उनके लिए पहचान संस्था पूरी मदद करेगा। कार्यक्रम के पहले बेटियों को बचाने का संदेश देते हुए मंच पर विशेष प्रस्तुति भी दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News