तिरुपति बालाजी का खुला डीमैट अकाउन्ट, अब दान करें शेयर्स

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2015 - 05:47 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के सबसे अमीर मंदिर तिरूमल (तिरुपति) बालाजी ने अपना भारतीय शेयर बाजार में शेयरों की खरीद-फरोख्त करने के लिए जरूरी डीमैट अकाउन्ट खोल लिया है। मंदिर ट्रस्ट ने यह अकाउन्ट इसलिए खोला है कि मंदिर में दर्शन करने वाले आसानी से शेयर और सिक्योरिटी मंदिर को दान कर सकें।

यह अकाउन्ट खोलने के बाद तिरुपति बालाजी मंदिर विश्व की पहली ऐसी संस्था बन गई है जो इस तरह की सुविधा अपने श्रद्धालुओं को दे रही है।

सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड के चेयरमैन एन रंगाचारी और सीईओ पीएस रेड्डी ने तिरुमल पहुंच कर मंदिर ट्रस्ट (तिरुमल तिरुपति देवास्थानम) के प्रशासनिक अधिकारी डी साम्बासिवा राव को डीमैट के कागजात सौंपे है।

मंदिर अधिकारियों के मुताबिक उनका डीमैट अकाउन्ट स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के साथ खुला है। मंदिर का डीमैट अकाउन्ट नंबर 1601010000384828 है।

मंदिर के अधिकारियों के मुताबिक यह कदम मंदिर के श्रद्धालुओं को प्रत्येक ऐसी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उठाया गया है जिससे वह आसानी से दान कर सकें। मंदिर ट्रस्ट को उम्मीद है कि बड़ी संख्या में देश और विदेशों में रह रहे तिरुपति बालाजी के भक्त इस सुविधा का फायदा उठाते हुए शेयर और सिक्योरिटी को दान करेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले मंदिर ट्रस्ट ने ऑनलाइन दान और विदेशी मुद्रा में दान देने की सुविधा मुहैया कराई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News