पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2015 - 05:00 PM (IST)

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में रविवार रातभर की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को सोमवार को बताया, ‘‘शहीद बीएसएफ जवान की पहचान 119वीं बटालियन के अभिजीत नंदी के रूप में हुई है। रविवार रात नौगांव सेक्टर की लीपा घाटी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में वह शहीद हो गए।’’

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘भारतीय सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। दोनों ओर से गोलीबारी कई घंटों तक जारी रही।’’

पाकिस्तान रेंजर्स ने जम्मू जिले के अर्निया सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भी संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया और छोटे तथा स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की।

उल्लेखनीय है कि जम्मू एवं कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन जिस दिन किया गया, उसी दिन भारतीय सेना ने 11 साल के एक बच्चे को पाकिस्तान सेना को सौंपा, जिसने गलती से घाटी में नियंत्रण रेखा पार की थी।

बच्चे को इसी उद्देश्य से बुलाई गई फ्लैग मीटिंग के दौरान पाकिस्तनी सेना को सौंपा गया। उसे भारतीय सेना ने सद्भावना के तहत नए कपड़े और मिठाइयां भी दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News