दलितों पर सपाईयों कहर, पहले हाथ-पैर तोड़ा फिर महिलाओं के फाड़े कपड़े

punjabkesari.in Wednesday, Jul 01, 2015 - 08:30 PM (IST)

झांसी: दलितों के पैर न छूने पर अपने आपको अपमानित महसूस करने वाले सपा के कुछ दबंग कार्यकर्ताओं ने दलित के घर हमला बोल दिया। पुरूषों के हाथ-पैर तोड़ डाले और सिर फोड़ दिया। इतने से भी दिल नही भरा तो बाकी परिवार पर भी हमला बोल दिया। घर में घुसकर महिलाओं को मारा पीटा और कपड़े भी फाड़ दिए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना झांसी से 65 किलोमीटर मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के गांव रौनी की है। करीब तीन हजार की आबादी वाले गांव में सौ दलित परिवार हैं। गांव में दबंगों का दबदबा है। दलितों का कहना है कि दबंग उनसे रोज घर आकर हाजिरी देने और पैर छूने को कहते हैं। ऐसा न करने पर मारते-पीटते हैं।
 
पीढि़त राम अरिहार ने मीडिय़ा वालों को बताया कि बीते मंगलवार को वह अपने घर के बाहर दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान गांव के कुछ दबंगों ने दुकान से कुछ सामान लिया और बिना पैसे दिए जाने लगे। पैसे मांगने पर दबंगों ने अपने साथियों के साथ उनके और उनके पूरे परिवार पर हमला कर दिया। दबंगों ने राम प्रकाश के अलावा घर में घुसकर उसके भाई प्रमोद अहिरवार, उसकी पत्नी सुधा, चाची और एक अन्य भाई को पीटा। दबंग लाठी और फरसा लेकर आए थे। 
 
घायल दलित राम प्रकाश ने कहा, दबंग सत्ताधारी पार्टी से जुड़े हैं और हमें झुककर चलने को कह रहे थे। वह हमें रोज घर पर हाजिरी लगाने और पैर छूने के लिए कह रहे थे। हमने उनकी बात नहीं मानी तो हमला कर दिया। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News