जम्मू कश्मीर: शिक्षक ने की सातवीं की छात्रा से छेड़छाड़

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2015 - 11:34 AM (IST)

जम्मू कश्मीर: मन्दिरों के शहर जम्मू में शिक्षक-छात्र के पवित्र रिश्ते को दागदार करते हुए एक शिक्षक ने अपने ही स्कूल की सातवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ की व उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए विवश किया। घटना झज्जर कोटली पुलिस थाना अंतर्गत मनवाल इलाके की है जहां पर एक सरकारी अध्यापक ने सातवीं कक्षा में पढने वाले छात्रा के साथ छेडछाड की। आरोपी शिक्षक काफी समय से उसे तंग कर रहा था व उसपर शारीरिक संबंध बनाने के लिए जोर डाल रहा था। वह उसे धमकी देता था कि अगर उसने उसकी बात नहीं मानी तो उसे फेल कर देगा।

आरोपी शिक्षक की पहचान विनय शर्मा निवासी बटयाडी मनवाल के रूप में हुई है व उसके खिलाफ एफआईआर नंबर 59 में आरपीसी की धारा 354ए, 354 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया। अध्यापक को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार हाई स्कूल कठाड में पढने वाली एक सातवीं कक्षा की छात्रा ने अपने परिजनों को बताया कि उसका शिक्षक विनय शर्मा उसे अक्सर तंग करता है व उसके साथ अश्लील हरकते की जाती है।

पीड़ित छात्रा ने बताया कि आरोपी शिक्षक उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए विवश करता था तथा धमकी देता था कि इस बारे में किसी को न बताए। छात्रा की बातें सुनने के बाद आग बबूला हुए परिजनों ने इस बात की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद तुंरत अध्यापक को हिरासत में ले लिया।

इस घटना की जानकारी मिलते ही गांव के लोगों ने परिजनों के साथ मिलकर शिक्षा विभाग के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। उनका आरोप था कि उन्हें पहले भी आरोपी शिक्षक के बारे में शिकायतें मिलती रही हैं लेकिन बार तो शिक्षक ने बेशर्मी की सारी हदें ही पार कर दीं व सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। उनका कहना था कि इस घटना पर शिक्षा विभाग की तरफ से कोई जांच शुरू नहीं की गई है।

स्थिति तनावपूर्ण होते देखकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने  मौके पर आकर लोगों को समझाया जिसके बाद लोगों ने प्रदर्शन करना बंद कर दिया। पुलिस ने लोगों को आश्वासन दिया कि इस मामले की पूरी जांच की जाएगी तथा जो कोई भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News