सात फेरों से पहले दूल्हे की हरकत ने दुल्हन को किया शर्मसार

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2015 - 11:11 AM (IST)

नई दिल्ली; यूपी के बिजनौर में सात फेरों से पहले दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर दूल्हा और उसके परिजन वहां से फरार हो गए। दूल्हे की इस हरकत ने दूल्हन समेत सभी परिजनों को शर्मसार कर दिया। जानकारी मुताबिक आवास विकास कॉलोनी निवासी राजेश सिंह ने करीब डेढ़ साल पहले बेटी रोशनी का रिश्ता हल्दौर के मोहल्ला रईसान निवासी दीपू के साथ तय किया था। उनके मुताबिक शादी बिना दहेज के करना तय हुई थी, लेकिन  कुछ समय पहले दीपू की डिमांड पर उसे बाइक भी दे दी गई थी। 
 
बुधवार को दीपू बारात लेकर पहुंच गया। बारात इसी बीच दीपू ने लड़की के पिता को बुलाकर उनसे कार की डिमांड कर दी। जब लड़की के घरवालों ने कार देने से इंकार किया तो दूल्हा और उसके परिजन चढ़त की रस्म का हवाला देकर वहां से भाग गए। बारात भागने से गुस्साए लड़की पक्ष ने तलाश की तो दूल्हे का बड़ा भाई कलवा उनके हाथ लग गया, जिसे बंधक बनाकर उसकी पिटाई की गई। 
 
इसके बाद लड़की वालों ने दूल्हे के खिलाफ पुलिस शिकायत पुलिस मेें दर्ज कराई। पुलिस दूल्हे को लेकर लड़की पक्ष के घर पहुंची। जहां उसने लड़की पक्ष से माफी मांगते हुए शादी करने की बात कही, लेकिन लड़की ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया। कई घंटे की जद्दोजहद के बाद रात करीब 10 बजे दोनों पक्षों में शादी की सहमति बन गई और शादी की तैयारी शुरू हो गई थी। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News