प्रियंका गांधी ने जमीन की सूचना देने की बजाए भेजी नई दलील

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2015 - 04:32 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में प्रियंका गांधी वाड्रा ने शिमला के छराबड़ा में राष्ट्रपति निवास रिट्रीट के पास खरीदी जमीन की आरटीआई में सूचना न देने के लिए नई दलील पेश की है। 

जानकारी के मुताबिक प्रियंका ने सूचना आयोग को लिखित दलील दे और हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के एक फैसले का हवाला देते हुए कहा है कि एसपीजी प्रोटेक्टी होने के कारण उनका स्पेशल स्टेटस है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा कारणों से उनकी भूमि से जुड़ी सूचना सार्वजनिक नहीं की जाए। प्रियंका ने सूचना आयोग से अनुरोध किया कि इस मामले पर फैसला दोनों पक्षों को बुलाकर ओपन कोर्ट में सुनाया जाए। 

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने शिमला के छराबड़ा में घर के लिए जमीन खरीदी है, जिसकी आरटीआई में जानकारी न देने पर एक शख्स ने राज्य सूचना आयोग में अपील की है।  बताया जा रहा है कि इस मामले की काफी लंबे समय से सुनवाई हो रही है।  प्रियंका वाड्रा ने कहा है कि इस जमीन से संबंधी जानकारी देने से उनकी सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

उन्होंने यह सबमिशन प्रस्तावक गौतम सूद के माध्यम से पेश की है। प्रियंका ने बताया  कि हिमाचल हाईकोर्ट में देवेंद्र जीत सिंह बनाम हिमाचल सरकार मामले की तुलना उनके केस से नहीं की जा सकती है। प्रियंका ने आयोग से कहा है कि इस संबंध में अपीलकर्ता ने कोई व्यापक जनहित भी नहीं बताया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News