नेस्ले की बढ़ी मुसीबत, दूध पाउडर में मिले रेंगते कीड़े!

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2015 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्ली: नेस्ले इंडिया मैगी विवाद के बाद अब एक फिर सुर्खियों में हैं। इस बार नेस्ले इंडिया के चर्चा में रहने की वजह है नेस्ले दूध पाउडर। जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु में कंपनी के दूध पाउडर में दर्जनों लार्वा पाए गए हैं। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार, कोयंबटूर में टैक्सी ड्राइवर के. प्रेम अनंत ने अपने जुड़वा बच्चों के लिए नेस्ले का NAN PRO 3 दूध पाउडर खरीदा था।

अनंत का कहना है कि पहले बच्चे को दूध पिलाने के बाद जब वो दूसरे बच्चे को दूध देने गया तो डब्बे में कीड़े रेंगते नजर आए। प्रेम अनंत ने नेस्ले कस्टमर सपोर्ट में वॉइस कंप्लेन की जिसके बाद कंपनी ने अपने लोकल एरिया मैनेजर को भेजा। कंपनी नेे डिब्बा रीप्लेस करने और जांच कराने का आश्वासन दिया, लेकिन अनंत नहीं माने और उन्होंने 29 अप्रैल को तमिलनाडु फूड सेफ्टी विंग में इसकी शिकायत कर मिल्क पाउडर के सैंपल दिए। 

फूड एनालिसिस लैब की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उस दूध पाउडर के डिब्बे में 28 लार्वा और चावल में पाए जाने वाले 22 जिंदा घुन मौजूद थे। बता दें कि यह दूध पीने के दूसरे दिन ही अनंत के बच्चे को स्किन एलर्जी हो गई और उसे अस्पताल भर्ती कराना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News